scriptडॉक्टरों ने इस्तीफा दिया तो होगी मुसिबत | Doctors will have to resign | Patrika News

डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया तो होगी मुसिबत

locationधारPublished: Aug 05, 2018 11:16:16 pm

मप्र मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर 12 से 19 तक काली पट्टी बांधकर विरोध फिर देंगे सामूहिक स्तीफा

From 12 to 19 on the call of MP Medical Officers Association,

From 12 to 19 on the call of MP Medical Officers Association,

धार.
अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर के सरकारी डाक्टर्स १२ से १९ अगस्त तक काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे। इसके बाद सभी डॉक्टर्स सामूहिक इस्तीफा देंगे। हालांकि मप्र मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर पहले हड़ताल की योजना थी, लेकिन मरीजों के प्रति डाक्टर का कर्तव्य समझते हुए हड़ताल की निर्णय वापस लेकर एक सप्ताह तक प्रति दिन एक घंटे का बायकाट करने का निर्णय लिया गया।
यदि डॉक्टरों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया तो सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ध्वस्त हो जाएंगी। बता दें कि जिला अस्पताल में सालभर में लगभग 500 पीएम होते हैं, जिस लिहाज से प्रति दिन लगभग दो पीएम होते हैं। यदि डॉक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया तो मुसिबत हो जाएगी। मप्र मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ. एके पटेल के अनुसार 12 अगस्त से जिले के सभी डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे, जबकि इसके बाद संगठन से मिलने वाले निर्देश् के हिसाब से निर्णय लिया जाएगा। इधर मप्र मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉ. माधव हसानी ने बताया कि 12 अगस्त से 19 तक प्रतिदिन सुबह 8 से 9 बजे तक बायकाट किया जाएगा, जिसके बाद काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। इसके बावजूद यदि सरकार ने मांगों पर विचार नहीं किया तो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को सामूहिक इस्तीफा पहुंचाया जाएगा।
ये हैं मांगें
* अन्य संवर्गों की तरह चिकित्सकों का भी राज्य चिकित्सा सेवा संवर्ग गठित किया जाए।
* प्रदेश के शासकीय चिकित्सकों को अन्य प्रदेशों की तरह रनिंग पे स्केल दिया जाए, जिसकी पूर्व में घोषणा हो चुकी है।
* पांच स्तरीय वेतनमान 1 जनवरी 2006 से दिया जाए।
* विभाग में विषयवार पदोन्नति में व्याप्त विसंगतियों का निराकरण किया जाए। मप्र मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन की इस प्रकार की कुल 14 मांगे हैं।
हिंदूवादी नेता को टक्कर मारी, प्रकरा दर्ज
धार.
तेजगति से लापरवाही पूर्वक बाइक चलाते हुए एक युवक ने रविवार दोपहर करीब १ बजे हिंदूवादी नेता हेमंत दौराया को मसीही स्कूल के सामने टक्कर मार दी। इससे दौराया के पैर में हल्की चोट आई। दौराया की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने बाइक एमपी-११-एमवी-९५०९ के चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो