scriptइलेक्शन टीम ने मतदान का महत्व बताया | Election team told the importance of voting | Patrika News

इलेक्शन टीम ने मतदान का महत्व बताया

locationधारPublished: May 17, 2019 12:45:28 am

Submitted by:

amit mandloi

यात्रा उन क्षेत्रों में की जा रही है जहां 19 मई को चुनाव है

team in dhar

nukkad natak

धार. लोकसभा चुनाव में भी मध्यप्रदेश इलेक्शन वाच और एडीआर की टीम मेरा वोट, मेरा देश यात्रा निकाल रही है। यह यात्रा 14 से 16 मई उन क्षेत्रों में की जा रही है जहां 19 मई को चुनाव है। यह तीसरे चरण की यात्रा है। इस यात्रा के माध्यम से जनसामान्य को अनिवार्य मतदान के साथ-साथ नैतिक मतदान के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।गुरुवार को यात्रा के सभी सदस्य राजवाड़ा पहुंचे और यहां पर यात्रा के माध्यम से मतदान का महत्व बताया। इसके साथ ही मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इस यात्रा ने फिलहाल लगभग 28 जिले कवर किए। इस यात्रा में रोहित शिवहरे, अस्मा खान, नीतेश व्यास, विशाल यादव, कृष्णा यादव, संगम दुबे, दीप्ती तोमर, निशा यादव, सदफ खान, भूमि, प्राची, हेमंत, गौरव और विजय युवा साथी यात्रा कर रहे हैं।
समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने अफसरों को दिए निर्देश
धार. लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए 19 मई को होने वाले मतदान के लिए जिले में स्थापित मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए अधिकारियों की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सिंह ने इस बैठक में विधानसभावार, तहसीलवार, जनपद पंचायत क्षेत्रवार, नगरीय क्षेत्रवार, मतदान केन्द्रों पर की गई व्यवस्थाओं जैसे छाया, पानी, बिजली, दो दरवाजे, पंखे, कूलर, दिव्यांगों के लिए रेंप, व्हीलचेयर व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की प्रगति की सघन समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में सभी मतदान केंद्रों पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप सभी आवश्यक व्यवस्थाएं शत-प्रतिशत मतदान केंद्रों पर पूर्ण कर ली गई है।
मदगणना का प्रशिक्षण
धार.कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत नियुक्त गणना पर्यवेक्षकों तथा गणना सहायकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण पॉलीटेक्निक कॉलेज में संपन्न हुआ। इस प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर डॉ बीडी श्रीवास्तव तथा अन्य जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षण दिया। इस प्रशिक्षण में समस्त गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो