अध्यक्ष का फोन आते ही लौटा अतिक्रमण हटाने पहुंचा नप का अमला

Ramesh Vaidhya

Publish: Jul, 13 2018 11:19:36 PM (IST)

Dhar, Madhya Pradesh, India
अध्यक्ष का फोन आते ही लौटा अतिक्रमण हटाने पहुंचा नप का अमला

नप कर्मचारियों और सब्जी विक्रेताओं में हुई कहासुनी

राजगढ़. नगर के नया बस स्टैंड पर अस्थाई अतिक्रमण को हटाने गुरुवार शाम को नगर परिषद का अमला पहुंचा। इस दौरान सब्जी विक्रेताओं और नप कर्मचारियों के बीच कहासुनी तक हो गई। इसी दौरान एक सब्जी विक्रेताओं को हटाने के बाद एक सब्जी विक्रेता ने अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर परिषद के अधिकारी से फोन पर नगर परिषद अध्यक्ष की बात करवाई। इसके बाद नगर परिषद का अमला वहां से उल्टे पैर वापस लौट गया। जब इस बारे में नगर परिषद अध्यक्ष से चर्चा की, तो उन्होंने कहा कि हम पहले उन सब्जी वालों को बैठने का उचित स्थान देंगे। उसके बाद वहां से उन्हें हटाएंगे। अतिक्रमण हटाने के दौरान काफी देर तक गहमागहमी का माहौल रहा। बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। जनचर्चा है कि जब अतिक्रमण हटाना ही नही था, तो नगर परिषद के अमले को बस स्टैंड भेंजा ही क्यों?
यह है मामला
दरअसल, नगर के नए बस स्टैंड पर बड़ी तादाद में अस्थाई अतिक्रमण किया जा चुका है। इसके चलते बस स्टैंड पर कई बार यातायात बाधित हो जाता है। यहां तक कि बस स्टैंड पर कई दुकानदार अपना सामान भी आधे रास्ते पर रख देते हैं एवं वाहन भी खड़े किए जाते हैं। जब भी पुलिस चौकी पर शांति समिति की बैठक होती है, तो यहां के अतिक्रमण का मुद्दा हर बार उठाया जाता है। गुरुवार को साढ़े ४ बजे नगर परिषद का अमला जेसीबी, ट्रैक्टर और पुलिस बल के साथ यह अतिक्रमण हटाने पहुंचा था। इस दौरान कुछ सब्जी के ठेलेवालों को हटाया गया एवं दुकानदारों को अपना सामान रास्ते पर नहीं रखने की समझाइश भी दी। इसी दौरान एक दुकानदार नगर परिषद के अमले पर भडक़ गया। काफी देर कहा सुनी हुई। जिसके बाद फिर सब्जी के ठेलेवालों को हटाना प्रारंभ किया। इसी बीच एक सब्जीवाले ने वहां मौजूद नगर परिषद के अधिकारी मनोज शर्मा से नगर परिषद अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़ की मोबाइल पर बात करवा दी। जिसके बाद वहां से अतिक्रमण हटाने पहुंचा नगर परिषद का अमला उल्टे पैर वापस लौट गया।

जगह देंगे फिर हटाऐंगे
सब्जी विक्रेताओं को हम पहले उचित जगह देंगे। जिसके बाद वहां से अतिक्रमण को हटाएंगे। हम भी चाहते है कि बस स्टैंड से अतिक्रमण को हटाया जाए, लेकिन गरीबों का भी ध्यान रखना भी जरूरी है। पहले उनके बैठने के लिए उचित जगह दें।
-भंवरसिंह बारोड़, नगर परिषद,अध्यक्ष, राजगढ़

Ad Block is Banned