scriptEncroachment removed from around the road on Dabri | डाबरी पर सडक़ के आसपास से हटाया अतिक्रमण, 17 फीट की जद में आ रहा निर्माण तोड़ा | Patrika News

डाबरी पर सडक़ के आसपास से हटाया अतिक्रमण, 17 फीट की जद में आ रहा निर्माण तोड़ा

- नपा ने नोटिस जारी कर मांगे थे दस्तावेज, नहीं पेश किए इसलिए तोड़े निर्माण
- हटवाड़ा से नौगांव स्थित तुलसीमंदिर तक नपा ने करवाई थी मुनादी

धार

Published: June 07, 2022 08:15:04 pm

धार.
शहर के हटवाड़ा चौराहा से नौगांव तुलसी मंदिर के बीच आने वाले डाबरी क्षेत्र में मंगलवार को नगर पालिका की अतिक्रमण मुहिम चली। इस दौरान २५ से अधिक मकानों पर नपा ने अपना बुलडोजर चलवाया। दरअसल नपा ने कुछ वक्त पहले डाबरी पर सडक़ के आसपास रहने वाले लोगों को नोटिस जारी किए थे। नोटिस देकर लोगों से मकानों के दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया था। लेकिन इनमें अधिकांश लोग दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। ऐसे में सोमवार को मुनादी के बाद मंगलवार को नपा ने अपना बुलडोजर अवैध निर्माण पर चलवाया।
डाबरी पर सडक़ के आसपास से हटाया अतिक्रमण, 17  फीट की जद में आ रहा निर्माण तोड़ा
डाबरी पर सडक़ के आसपास से हटाया अतिक्रमण, 17 फीट की जद में आ रहा निर्माण तोड़ा
नगर पालिका धार का अमला दोपहर में डाबरी पर दल-बल के साथ पहुंचा और ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी। करीब साढ़े तीन घंटे से अधिक वक्त तक यह कार्रवाई चली। इसमें 25 से अधिक मकानों को तोड़ा गया। कार्रवाई के पहले तक रहवासियों का भारी विरोध देखने को मिल रहा था। सोमवार को भी नपा के टाइम कीपर जब सूचना देने गए तो कुछ लोगों ने उनका घेराव कर झूमाझटकी तक की कोशिश की थी। इसके बाद मंगलवार को नपा की टीम ने पहुंचकर कार्रवाई की।
17 फीट तक तोड़ा अवैध निर्माण

कार्रवाई शुरू होते ही डाबरी में हडक़ंप मच गया। अपना अवैध निर्माण बचाने के लिए कुछ लोग अवैध निर्माण को वैध बताने की दलील देने लगे। लेकिन जब अधिकारियों ने रजिस्ट्री या जमीन से संबंधित पट्टा व अन्य दस्तावेज मांगे तो लोग पेश नहीं कर पाए। इस कारण लोगों की एक भी नहीं चल पाई और नपा ने कार्रवाई कर दी। अधिकारियों के सामने सुनवाई नहीं होने की स्थिति में लोग खुद ही अपना अवैध निर्माण तोडऩे लग गए थे। काफी देर की बहस के बाद रहवासियों को स्वयं अतिक्रमण तोडऩे की सलाह दी गई थी। इसके बाद भी लोगों ने दोपहर तक अवैध निर्माण नहीं तोड़ा। सडक़ के सेंटर से १७ फीट निर्माण हटाया गया। ताकि आए दिन टै्रफिक जाम जैसे जो हालात बनते थे, उस परेशानी को खत्म किया जा सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.