scriptएमपी स्टेट एग्रो के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के 6 ठिकानों पर छापा, जमा कर रखी थी अकूत संपत्ति | eow raids on six locations of dhar district manager of mp agro | Patrika News

एमपी स्टेट एग्रो के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के 6 ठिकानों पर छापा, जमा कर रखी थी अकूत संपत्ति

locationधारPublished: Dec 03, 2021 01:22:02 pm

Submitted by:

Manish Gite

एमपी एग्रो के जिला प्रबंधक के 6 ठिकानों पर दबिश, प्रारंभिक जांच में मिली ढाई करोड़ से अधिक संपत्ति…। जांच जारी…।

eow.png

भोपाल। मध्यप्रदेश एग्रो के जिला प्रबंधक रमेशचंद्र रूपारिया के तीन जिलों में स्थित छह ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ (इओडब्ल्यू) ने शुक्रवार को छापे मारे हैं। यह कार्रवाई भोपाल, इंदौर, धार और शाजापुर में एक साथ की गई है। उनकी आय से करीब 100 फीसदी से ज्यादा की संपत्ति मिल चुकी है। खबर लिखे जाने तक धार से ढाई करोड़ की संपत्ति का खुलासा हो चुका है।

 

भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश राज्य सरकार की हिस्सेदारी से संचालित मध्य प्रदेश स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमपी एग्रो ) के धार जिले के जिला प्रबंधक रमेश चंद्र रूपरिया के धार, शाजापुर, इंदौर और भोपाल के मकानों पर छापे मारकर संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक धार में पदस्थ रुपारिया के ठिकानों पर 6 टीमें जांच में जुटी हुई है। धार में त्रिमूर्ति नगर स्थित उनके घर और दफ्तर, इंदौर के अशोकनगर कनाड़िया, शाजापुर के मोहन बड़ोदिया स्थित घर, अस्पताल और भोपाल के चूनाभट्‌टी स्थित ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है। रुपारिया के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई ती। यह भी बताया जा रहा है कि अब तक इओडब्ल्यू को ढाई करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली है।

 

धार से इओडब्ल्यू के डीएसपी अनिरूद्ध वाधिया ने बताया कि धार के जिला प्रबंधक रहे रमेश रुपारिया ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। उनके धार स्थित निवास पर सरकारी कार्यालय पर, उनके पैतृक मोहन बड़ोदिया पर, भोपाल में फ्लेट, इंदौर के आवास पर सभी जगह एक साथ कार्रवाई की जा रही है। जांच के बाद पता चलेगा कि कितनी बेनामी संपत्ति मिली है।

शाजापुर से खबर है कि इओडब्ल्यू की टीम शुक्रवार सुबह मोहन बड़ोदिया स्थित उनके पैतृक निवास और केयर हॉस्पिटल बिल्डिंग पहुंची। यहां सुबह से ही संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है। यहां इंदौर की दोनों टीमें जांच में जुटी हुई है।

 

यहां हुई छापेमारी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85pz6y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो