scriptमरीजों की सेहत से खिलवाड करने वालों को आखिर क्यों भागना पडा | Fake lab runners run away | Patrika News

मरीजों की सेहत से खिलवाड करने वालों को आखिर क्यों भागना पडा

locationधारPublished: Jun 24, 2022 08:03:26 pm

Submitted by:

amit mandloi

शहर में संचालित हो रही फर्जी लैब, सीएमएचओ नहीं कर पा रहे कार्रवाई

मरीजों की सेहत से खिलवाड करने वालों को आखिर क्यों भागना पडा

मरीजों की सेहत से खिलवाड करने वालों को आखिर क्यों भागना पडा

धार.
शहर में फर्जी पैथोलाजी लैब का भंडाफोड़ होने के बाद लैब संचालित करने वालों में हडक़ंप मचा हुआ है। इस तरह की फर्जी लैब संचालित करने वाले रातोंरात लैब बंद कर भूमिगत हो गए। जहां एक दिन पहले गुरुवार तक पैथोलाजी लैब संचालित हो रही थी, वहां दूसरे दिन न तो लैब थी और न ही काम करने वाला स्टॉफ। लैब का बोर्ड तक गायब हो चुका है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां संचालित हो रही लैब किन मापदंडों को पूरा कर रही थी।
गौरतलब है कि पत्रिका ने गुरुवार के अंक में शहर में संचालित हो रही इन फर्जी लैब का भंडाफोड़ किया था। अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र जोशी व जिला उपाध्यक्ष सतीश वर्मा ने सीएमएचओ ऑफिस से आरटीआई में शहर में संचालित होने वाली पैथोलाजी लैब की जानकारी जुटाई थी। आरटीआई में प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में सिर्फ दस लैब ही अधिकृत है। जबकि शेष संचालित हो रही लैब फर्जी तरीके से संचालित हो रही थी। पत्रिका ने पड़ताल की तो लैब संचालक अपनी लैब बंद कर गायब हो गए।
शॅटर पर लटका दिया ताला

शहर के लाडग़ली में संकल्प नाम से पैथोलाजी लैब संचालित हो रही थी। इस लैब से संबंधित जानकारी सीएमएचओ ऑफिस से दी गई आरटीआई सूची में नहीं थी। पत्रिका के शुक्रवार अंक में लैब का फोटो व जानकारी प्रकाशित होने के बाद शुक्रवार को न तो मौके पर संकल्प लैब थी और न ही उसका बोर्ड लगा था। सिर्फ शॅटर लगी हुई थी और उस ताला था। लेकिन सीएमएचओ विभाग इस मामले में दूसरे दिन भी निष्क्रिय नजर आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो