scriptपता लगा कि टीम आई, कार्रवाई के डर से भाग गए डॉक्टर | Find out that the team came, the doctors fled for fear of action | Patrika News

पता लगा कि टीम आई, कार्रवाई के डर से भाग गए डॉक्टर

locationधारPublished: Nov 08, 2019 11:38:18 am

Submitted by:

atul porwal

नागदा क्षेत्र के झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

पता लगा कि टीम आई, कार्रवाई के डर से भाग गए डॉक्टर

पता लगा कि टीम आई, कार्रवाई के डर से भाग गए डॉक्टर

धार.
गुणवद में धराए फर्जी डॉक्टर के साथ कलेक्टर के निर्देशन में झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ चलाई जा रही कार्रवाई में बुधवार को नागदा में दबिश दी गई। कुछ डॉक्टरों और मेडिकल पर जांच की जानकारी लगते ही चतुर्वेदी क्लिनीक का का संचालक कार्रवाई के डर से क्लिनिंक बंद कर भाग निकला। इसके अतिरिक्त अन्य दो क्लीनिक जहां दवाखाना लिखा हुआ था, बंद मिले। नवकार क्लिनीक पर टीम पहुंची, जहां उनके जाने से पूर्व ही डॉक्टर गायब हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगातार हो रही कार्रवाई के डर से उक्त क्लीनिक संचालक भाग गए हैं। नागदा फाटे पर बंगाली डॉक्टर बगैर डिग्री के क्लीनिक संचालित करते पाया गया। क्लीनिक में एलोपेथिक एवं आयुर्वेदिक दोनों प्रकार की दवाईयां मिली। क्लीनिक संचालक डॉक्टर द्वारा अवगत करवाया गया कि उसकी डिग्री एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज घर पर हैं। ऐसी स्थिति में टीम ने संबंधित को एक दिन बाद जिला मुख्यालय पर उपस्थित होकर दस्तावेज दिखाए जाने के लिए आदेषित किया।
ग्राम नागदा में हुई संयुक्त कार्रवाई वाली टीम में टीम में डीएचओ डॉ. जेपीएस ठाकुर, डॉ. एके पटेल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नरेंद्र पवैया, मलेरिया अधिकारी धमेन्द्र जैन, प्रशासनिक अधिकारी अरविंद खेडे, एवं बीएमओ बदनावर डॉ. उपासनी के साथ जिला कम्युनिटी मोबिलाईजर मुकेश मालवीया शामिल थे। टीम ने सबसे पहले नागदा के बस स्टैंड स्थित कुरैशी क्लिनीक पर दस्तावेजों की जांच की। जांच के दौरान क्लीनिक संचालक के पास कुछ दस्तावेज नहीं मिल सके। क्लीनिक संचालक को दो दिवस में जिला कार्यालय पर उपस्थित होकर सभी दस्तावेज का परिक्षण करवाने का निर्देश दिया। क्षेत्र के महावीर मेडीकल स्टोर एवं हैदर अली मेडिकल स्टोर के निरीक्षण जांच के दौरान पंजीयन व अन्य दस्तावेजों में कमी पाई गई। संबंधित संचालक को आगामी दो दिन में समस्त आवश्यक रिकार्ड अपडेट करवाने के निर्देष दिए गए। इसी प्रकार के निरीक्षण के उक्त संस्थान के फार्मासिस्ट, जिनके नाम से संस्थान पंजीबद्ध है अनुपस्थित पाए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो