scriptदेश में आज भी 36 लाख लोग सिर पर ढो रहे गन्दगी | 36 million people in the country still carry dirt on head | Patrika News

देश में आज भी 36 लाख लोग सिर पर ढो रहे गन्दगी

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2015 07:45:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

राज्य सफाई आयोग अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल ने कहा कि देश को स्वच्छ बनाने के
प्रधानमंत्री के मिशन को आगे बढ़ाया जाएगा। आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद
शनिवार को पहली बार बूंदी आए पचेरवाल सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत
कर रहे थे।

राज्य सफाई आयोग अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल ने कहा कि देश को स्वच्छ बनाने के प्रधानमंत्री के मिशन को आगे बढ़ाया जाएगा। आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को पहली बार बूंदी आए पचेरवाल सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि योजना बनाकर आयोग का बेहतर संचालन किया जाएगा। बूंदी जिले में सफाईकर्मियों की भर्ती को प्रमुखता से लेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राजे ने उन्हें यह जिम्मेदारी देकर समाज का सम्मान किया है।

गली से संसद तक उतार-चढ़ाव देखे
बाद में पचेरवाल ने यहां कुंभा स्टेडियम रोड पर स्थित रिसोर्ट में वाल्मीकि समाज की ओर से आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा जीवन संघर्ष भरा रहा है। गली से लेकर संसद तक के सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में मंजिल को पाने के लिए धैर्य जरूर रखें।

बंद हो सिर पर मैला ढोना
पचेरवाल ने कहा कि देश में आज भी 36 लाख लोग सिर पर मैला ढोह रहे हैं। यह प्रथा अब बंद होनी चाहिए। उन्होंने वाल्मीकि समाज के लोगों को भरोसा दिया कि उनकी मदद के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे राजनीति में आगे बढ़ें। समारोह को कांग्र्रेस ब्लॉक अध्यक्ष संजय तम्बोली व पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत ने भी संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो