script

बैंक खाते में डाल दिया है पूरा पैसा, मोबाइल में तुरंत चेक करें मैसेज

locationधारPublished: Jul 03, 2022 02:46:02 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

अगर आपका भी गेहूं का पैसा आना बाकी था, तो आप मोबाइल में आने वाले बैंक के मैसेज को चेक करें, अगर आपका पैसा नहीं आया है, तो आप संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं.

pesa.jpg

धार. समर्थन मूल्य पर की गई गेहूं की खरीदी का जो पैसा भुगतान करने से शेष रह गया था, वह किसानों के बैंक खाते में डाल दिया है, अगर आपका भी गेहूं का पैसा आना बाकी था, तो आप मोबाइल में आने वाले बैंक के मैसेज को चेक करें, अगर आपका पैसा नहीं आया है, तो आप संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं, वैसे तो अब गेहूं का पूरा पैसा डाल दिया है, शायद ही कोई किसान ऐसा बचा हो, जिसके खाते में पैसे नहीं आए हों।

जिले में वर्ष-2022 के तहत की गई गेहूं खरीदी का भुगतान पूर्ण हो चुका है। ई-भुगतान के कारण इस बार भुगतान शुरू होने में देरी हुई। लेकिन अब यह पूर्ण हो चुका है।

जिले के 5 हजार 190 किसानों को 145.26 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है। इस बार किसानों से 72 हजार 921 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया था। धार प्रदेश के उन बड़े जिलों में शामिल है, जहां गेहूं खरीदी काफी ज्यादा मात्रा में होती है। लेकिन बाकी बड़े जिलों में अब भी भुगतान की प्रक्रिया जारी है। दूसरी तरफ धार में भुगतान पूरा हो चुका है।
यह भी पढ़ें : डिलेवरी बॉय बन गया सरपंच, छुट्टी के दिन करता था मजदूरी, अब संभालेगा गांव की जिम्मेदारी

इस बार दतिया मॉडल पर हुई गेहूं खरीदी में तकनीक का उपयोग देखने को मिला था। इसके साथ ही उपज के बाद ई-भुगतान किया गया। जिन किसानों के बैंक खाते केवायसी अपडेट थे, उन्हें पहले भुगतान हो गया। जबकि शेष किसानों ने अपने बैंक खाते अपडेट करवाए, उसके बाद भुगतान की प्रक्रिया हो पाई। इस कारण जिले में जिन किसानों ने समर्थन मूल्य पर गेहूं की उपज बेची, उन किसानों के खाते आधार लिंक व केवायसी अपडेट भी हो गए। डीएसओ एसएन मिश्रा ने बताया कि बड़े जिलों में धार ने सबसे पहले अपना भुगतान पूरा किया है। जिले के सभी 5190 किसानों को 145.26 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो