अनाज एवं सब्जी मंडी 18 मई से शासन की निर्धारित गाईड लाईन के साथ प्रारंभ होगी


अनुविभाग क्षेत्र में कृषि उपज मंडियों में कृषि उपज एवं सब्जियों का क्रय-विक्रय 18 मई से प्रारंभ किए जाने के आदेश एसडीएम नेहा साहु ने जारी किए है।

By: sarvagya purohit

Published: 16 May 2020, 11:27 AM IST


अनाज एवं सब्जी मंडी 18 मई से शासन की निर्धारित गाईड लाईन के साथ प्रारंभ होगी
बदनावर.
अनुविभाग क्षेत्र में कृषि उपज मंडियों में कृषि उपज एवं सब्जियों का क्रय-विक्रय 18 मई से प्रारंभ किए जाने के आदेश एसडीएम नेहा साहु ने जारी किए है। आदेश में बताया कि कोरोना वायसर महामारी के कारण संपूर्ण देश में लॉकडाउन जारी है। वायरस को नियंत्रण रखते शासन की निर्धारित गाईड लाईन सोशल डिस्टेंस, मास्क पहनने की अनिवार्यता, हैंड सैनिटाईजर का उपयोग करते मंडी में घोष विक्रय प्रारंभ किया जाएगा। मंडी सचिव आर वसुनिया ने बताया कि प्रति दिवस 100 वाहनों का पंजीयन कर उन्हीं किसानों की उपज का घोष विक्रय किया जाएगा। अनाज के साथ सब्जी विक्रय में भी यही प्रक्रिया रहेगी। किसानों के पंजीयन के बाद विक्रय के लिए मंडी द्वारा किसानों को मैसेज जारी किए जाएंगे। प्रत्येक किसान का केवल 2 ट्रॉली उपज का ही पंजीयन किया जाएगा।
ये रहेगा प्रतिदिन का सेटअप
-सोमवार, मंगलवार, बुधवार को गेहूं के 100 पंजीकृत किसानों को प्रवेश दिया जाएगा।
-गुरुवार को सोयाबीन के 10 पंजीकृत किसानों को प्रवेश की अनुमति रहेगी।
-शुक्रवार को देशी चना, डालर, मक्का, मसूर, मटर एवं अन्य जिंसों के 100 पंजीकृत किसानों की उपज बिक्री होगी।
-सब्जी मंडी प्रांगण में सोमवार से शुक्रवार तक के लिए लहसून एवं प्याज के 50-50 वाहनकुल 100 पंजीकृत किसानों की उपज को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के दौरान किसान को मैसेज एवं आधार कार्ड दिखाना होगा।

sarvagya purohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned