scriptVIDEO: नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी शादी, लकड़ी के सहारे पहनाई गई वरमाला | Groom And bride jayamala through wood stick | Patrika News

VIDEO: नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी शादी, लकड़ी के सहारे पहनाई गई वरमाला

locationधारPublished: May 03, 2020 12:37:35 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

लॉकडाउन के कारण सादगी से हुई शादी।

VIDEO: नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी शादी, लड़की के सहारे पहनाई गई वरमाला

VIDEO: नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी शादी, लड़की के सहारे पहनाई गई वरमाला

धार. मध्यप्रदेश के धार में एक अनोखी शादी सामने आई है। लॉकडाउन के कारण शादी समारोह सादगी से हुआ लेकिन दूल्हा और दुल्हन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए डंडे के जरिए एक दूसरे को ‘वरमाला’ पहनाते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. और इसी कारण सभी तरह के फंक्शन, शादी और कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है।
मामला मध्यप्रदेश के धार जिले का है। यहां के जगदीश मंडलोई की बेटी भारती मंडलोई की सगाई अमझेरा निवासी डॉ. करण सिंह निगम के पुत्र डॉ. राजेश निगम के साथ हुई थी। उनकी शादी की तारीख 30 अप्रैल तय हुई थी। शादी के कार्ड भी बांट दिए गए थे। लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के कारण कारण शादी 30 अप्रैल को नहीं हो पाई थी। तय तारीख के दिन दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले और दोनों तरफ के मुखिया ने आपस में बात कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंदिर में शादी करवाने का फैसला लिया। शादी में ज्यादा भीड़-भाड़ न रहे, इस बात का ध्यान रखते हुए इस शादी को गांव से दूर एक हनुमान मंदिर में कुछ लोगों की उपस्थिति के बीच करवाया गया।
लड़की के पिता ने कहा- मैंने अपनी बेटी की शादी लॉकडाउन के बीच 30 अप्रैल को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए करवाई। पहले मंदिर को सेनिटाइज किया गया फिर सभी रीति-रिवाजों के साथ शादी हुई। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दोनों ने लकड़ी से एक दूसरे को माला पहनाई।
शादी अद्भुत क्यों
लॉकडाउन के बीच धार जिले में एक अद्भुत शादी देखने को मिली जिसमें रिश्तेदारों की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को लकड़ी की मदद से माला पहनाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो