scriptबच्ची का करना था ऑपरेशन, भर्ती करवाकर डॉक्टर चला गया छुट्टी पर | health issues in madhya pradesh rural area | Patrika News

बच्ची का करना था ऑपरेशन, भर्ती करवाकर डॉक्टर चला गया छुट्टी पर

locationधारPublished: Nov 22, 2017 12:13:04 pm

दुर्घटना में लगी थी पैर में चोट, हड्डी रोग विशेषज्ञ के अवकाश पर जाने के कारण नहीं हो पा रहा ऑपरेशन

health issue

health issue

धार. जिला अस्पताल में लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले एक सप्ताह से एक बालिका यहां अपने पैर के ऑपरेशन के लिए भर्ती है। इसके ऑपरेशन के लिए कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। एक एक्सीडेंट में बालिका चंचल को पैर में गंभीर चोट लग गई। उसे हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। एक्स-रे करवाने पर स्थिति नाजुक होने की वजह से उसके पैर का ऑपरेशन करवाने की सलाह दी गई, लेकिन पिछले एक सप्ताह से बालिका यहां भर्ती है। उसके पैर का ऑपरेशन नहीं किया जा रहा है।
बालिका के परिजन ने बताया कि उसका ऑपरेशन हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.बौरासी करने वाले हैं, लेकिन वे अभी अस्पताल में नहीं आ रहे हैं। अस्पताल सूत्रों के अनुसार डॉ. बौरासी ने अवकाश ले रखा है। इसके चलते वे नहीं आ रहे हैं।
उधर, दूसरे डॉक्टरों का कहना है कि जिस डॉक्टर ने ट्रीटमेंट लिखा है। वही उसका ऑपरेशन करेगा। ऐसी स्थिति में बालिका अपने पैर में दर्द के साथ अस्पताल में भर्ती है। अभी भी उसे इलाज का इंतजार है।
बच्चे की मौत के बाद से छुट्टी पर हैं बौरासी
अस्पताल सूत्रों के अनुसार डॉ.बौरासी ने एक बालक का ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन के दौरान उसकी हालत बिगड़ जाने के बाद उसे इंदौर रैफर कर दिया गया था, जहां अस्पताल में पहुंचते ही उसकी मौत हो गई थी। तब उसके परिजन ने एसपी बीरेंद्रसिंह से भी कार्रवाई की गुहार की थी। इस घटना के कुछ दिनों बाद से डॉ. बौरासी अवकाश पर चले गए। उधर, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एसके खरे से बात करना चाही तो उनका फोन नॉट रिचेबल बता रहा था।
ठंड में स्कूली बच्चों की बढ़ी परेशानी
शहर में पिछले तीन दिनों से मौसम में बदलाव के कारण सर्दी का अहसास बढ़ गया। मंगलवार को सुबह ११ बजे तक हल्का कोहरा रहा। इसके प्रभाव के कारण सुबह से ही सर्द हवाओं ने लोगों को परेशान रखा। इसी दौरान सुबह आदर्श रोड पर एक भाई अपनी छोटी बहन को कांधे पर बिठाकर कोहरे के बीच लेकर स्कूल जाता नजर आया। मौसम में परिवर्तन के कारण लोगों की दिनचर्या में बदलाव आया है। मंगलवार को पांच से सात मिनट तक बूंदाबांदी भी हुई, लेकिन यह लंबे समय तक न चल सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो