scriptबाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक के बाद एक भूमिगत धमाके, डर के मारे घर से भागे लोग | heavy rain: underground blast in flood affected areas | Patrika News

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक के बाद एक भूमिगत धमाके, डर के मारे घर से भागे लोग

locationधारPublished: Sep 18, 2019 08:47:49 pm

– लोगों में बन गया भय कि धंस जाएगी जमीन- जिला प्रशासन को दी है सूचना

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक के बाद एक भूमिगत धमाके, डर के मारे घर से भागे लोग

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक के बाद एक भूमिगत धमाके, डर के मारे घर से भागे लोग

मनावर. सरदार सरोवर बांध के पानी से प्रभावित गांवों में बैक वाटर का दंश झेल रहे लोग जीव-जंतु के बाद अब भूमिगत धमाकों से अब दशहत में हंै। अभी तक ग्राम एकलवारा, कवठी, अछोदा मेंं भूमिगत धमाके ग्रामीण महसूस कर रहे थे। अब गांगली ग्राम के साततलाई में बुधवार को प्रात: 9.15 बजे भूमिगत चार धमाके हुए। एक-एक कर लगातार हुए इन धमाकों से घबराए ग्रामीण घरों से भाग गए। लोगों में यह भय बन गया है कि धमाकों के बाद जमीन धंस जाएगी। इसकी सूचना जिला प्रशासन को भी दी जा चुकी है। धमाकों की आवाजें 6 किलोमीटर के क्षेत्रफल में सुनी जा रही है।
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक के बाद एक भूमिगत धमाके, डर के मारे घर से भागे लोग
एक पल को ऐसा लगा कि भूकंप आ गया

ग्राम के सूरज जाट ने बताया कि लगातार भूमिगत धमाके जब हुए तो ऐसा नहीं लगा कि कहीं दूर से आवाज आ रही हो। सभी लोगों को अपने पैरों के तले आवाज व कंपन महसूस हुआ। साततलाई ग्राम के निवासी पुरुषोत्तम जाट, भगवान जाट, राजू जाट का कहना है कि सुबह सभी लोग अपने काम पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे कि अचानक जोरदार धमाके ने सभी को घबरा दिया तथा देखते ही देखते गांव के लोग सडक़ों पर आ गए। बाद में फिर दो धमाके और हुए जिनकी आवाज कम थी। धमाकों की आवाज से टीन शेड में भी कंपन हुआ एक पल तो ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो।
नाले पर विस्फोट की आवाज से घबराए मजदूर

वहीं गांगली सात तलाई मार्ग पर स्थित माचा नाले पर विस्फोट की आवाज काफी जोर से सुनाई दी। पास ही खेत में काम कर रहे राम पाटीदार ने बताया कि वह खेत में दवा स्प्रे करने के लिए मजदूरों को लेकर आया था। धमाका इतना जोरदार था कि मजदूरों में भी अफरा-तफरी मच गई। माचा नाले में पानी का लेवल काफी अधिक था जो धीरे-धीरे कम होने लगा है। नाले के नीचे से बुलबुले भी निकल रहे । ऐसा लगता है जैसे पानी नीचे जा रहा है। नाले पर पुल बनाने वाले मजदूर सोनिया सस्तीया ने बताया कि धमाके की आवाज ऐसी थी जैसे कोई जमीन में ब्लास्ट कर रहा हो। हम घबरा गए तथा काम छोडक़र बाहर आ गए। पूर्व में ग्राम एकलवारा में भी धमाकों की आवाज सुनी गई थी । प्रशासन को इस से भी अवगत भी करा दिया गया था परंतु अभी तक किसी भूगर्भीय एक्सपर्ट ने आकर इस क्षेत्र की जांच नहीं की है।
धमाके की आवाज से बाहर निकले लोग

तहसील मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर बुधवार को नांद्रा गांव में शाम होते ही जोरदार धमाके की आवाज आई। लोगों को लगा कि पड़ोसी का मकान गिर गया है। आवाज सुनकर गांव के लोग घरों से बाहर निकले और एक दूसरे का मकान देखने लगे, लेकिन गांव में कहीं मकान गिरने की अनहोनी नहीं हुई। आवाज सुनकर जरूर लोगों में थोड़ी बेचैनी सी नजर आई। सरपंच कल्याण सिंह ने बताया कि कहीं भी कोई नुकसान की जानकारी सामने नही आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो