scriptजमाखोरी वाले कर रहे दामों में वृद्धि, बाजार में रही भीड़ | Hoarding prices increase | Patrika News

जमाखोरी वाले कर रहे दामों में वृद्धि, बाजार में रही भीड़

locationधारPublished: Apr 15, 2021 12:52:14 am

Submitted by:

shyam awasthi

पान ,मसाला और पाउच बिक्री वालों की पौ बारह

जमाखोरी वाले कर रहे दामों में वृद्धि, बाजार में रही भीड़

। रोजमर्रा की खरीदी करने वाले ग्राहकों की भी बाजार में खरीदी के लोई सुबह से शाम तक भीड़ दिखाई दी।बाजार में खरीदी के लिए आई भीड़।

कुक्षी. कोरोना कफ्र्यू के पहले बुधवार को खरीदारी हुई। इस दौरान मकान बनाने की सामग्रियों से लेकर किराना, इलेक्ट्रिक सामान और पान मसाला सामग्रियों की बिक्री भी जमकर हुई है। बताया जाता है कि बीते तीन दिनों से ही कुक्षी में एक बार फिर पान मसाला की वस्तुओं की बिक्री के दाम बढ़ाकर व्यापारी ले रहे है और बड़ी तादाद में आसपास के जिलों में भी भेज रहे हंै। 25 हजार रुपए का विमल पाउच गुटके का एक कार्टून 30 हजार रुपए तक बिक गया और इसे बेचने वाले व्यापारी पहली बार में तो नहीं होने का मना ही बोल रहे हैं। बाद में बढ़े हुए दामों में जमकर बेचने की चर्चा सामने आई है। एक छोटे व्यापारी ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि जैसे ही लॉक डाउन की चर्चा सामने आई वैसे ही पान मसालों में कृत्रिम काला बाजारी भी शुरू हो गई और बीड़ी, सिगरेट से लेकर तंबाकू, सुपारी के साथ पाउचों में भी दाम बढ़ाकर बेचे जा रहे हैं। कुक्षी में पान मसाले के थोक और बड़े व्यापारी है जो यहां से माल आसपास के जिलों और पूरी तहसील में सप्लाई करते है। बीते लॉक डाउन के दौरान भी कुक्षी से पान मसालों ओर पाउचों की ब्लेक में बिक्री की थी।
बाजार में रही भीड़, लोगों ने खरीदी की
नगर में बुधवार को भी दिनभर भीड़ रही और लोगों ने खरीदी भी की। नगर के मुख्यमार्ग के अलावा दुकानों और थोक दुकानदारों के यहां भी ग्रामीणों और छोटे दुकानदारों की भीड़ रही । रोजमर्रा की खरीदी करने वाले ग्राहकों की भी बाजार में खरीदी के लोई सुबह से शाम तक भीड़ दिखाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो