scriptकहीं भीड़ तो कहीं पसरा रहा सन्नाटा, कैसे टूूटेगी कोरोना संक्रमण की चेन | How the corona infection chain will break | Patrika News

कहीं भीड़ तो कहीं पसरा रहा सन्नाटा, कैसे टूूटेगी कोरोना संक्रमण की चेन

locationधारPublished: May 06, 2021 12:57:56 am

Submitted by:

shyam awasthi

न तो प्रयास काम आ रहे और न ही लोगों का समर्पण

कहीं भीड़ तो कहीं पसरा रहा सन्नाटा, कैसे टूूटेगी कोरोना संक्रमण की चेन

सहकारी बैंक के सामने ग्राहकों की लंबी कतार सामाजिक दूरी का मजाक उड़ाते नजर आ रही थी। अनेक लोग तो बगैर मास्क के कतार में नंबर का इंतजार कर रहे थे।

बदनावर. कोरोना महामारी के दौर में कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के अलावा कोई चारा नहीं होने के बाद शहर में ही अनेक विसंगतियां संभवत: चेन की ब्रेकिंग में नाकामयाब कर सकती है। बुधवार को सहकारी बैंक के सामने ग्राहकों की लंबी कतार सामाजिक दूरी का मजाक उड़ाते नजर आ रही थी। अनेक लोग तो बगैर मास्क के कतार में नंबर का इंतजार कर रहे थे।
ये ग्राहक आसपास के अनेकों गांवों से आए हुए थे, इनमें कोई कोरोना संक्रमित हो तो भी पता नहीं चल सकता है। ऐसे में वह बैंक से राशि तो ले जाएगा लेकिन संक्रमण लोगों में बांट कर जा सकता है।
यह होना चाहिए
ठ्ठ सहकारी बैंक में किसान सोसायटी का लोन एवं गेंहू बिक्री की राशि आहरण के लिए आए थे। उनका कहना था कि परिवार में लोग बीमार है, राशि की जरूरत है। बैंक को चाहिए कि जिन सोसायटी से ग्राहकर आए है, वहीं राशि की उपलब्धता करा दे ताकि ग्राहकों बेवजह बदनावर नहीं आना पड़े और न ही अनावश्यक कतार में रहकर संक्रमित होने का खतरा मोल लेना पड़े।
ठ्ठ दूसरी बानगी में सरकारी अस्पताल में लोग कोविड की जांच के लिए आ रहे है। लेकिन भीड़ में शामिल होकर जांच के साथ संक्रमण भी ले जा रहे है। जांच कराने आने वाले अनेक लोग नेगेटिव भी हो सकते है। लेकिन किसी पॉजिटिव के संपर्क में आते ही संक्रमित होने का अंदेशा बढ़ जाता है। यहां भी ब्लॉक के अनेक स्थानों से लोग जांच के लिए प्रतिदिन आ रहे है।
तीसरी बानगी में शहर की सडक़ो पर सन्नाटा फैला पड़ा है। लोगों ने रोजगार को ताला लगाकर कोरोना संक्रमण की चेन को तौडऩे के सपने घर में दुबक कर देख रहे है। लेकिन कुछ जगह चेन के अनब्रेक होने से उनके कारोबार, सामाजिक जीवन का समर्पण बेवजह उपयोग नहीं हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो