वर्षों से सरकारी जमीन पर बना अवैध ढाबा पलभर में जमींदोज (देखे वीडियो)

- प्रशासन ने की मनावर और सिंघाना में कार्रवाई

 

By: Amit S mandloi

Published: 20 Jan 2021, 08:31 PM IST

मनावर.
मनावर में नगर पालिका ने बुधवार को अतिक्रमण तोड़ दिए। प्रशासन ने सड़क तक आ चुकी गैलरी और ओटलों को तोड़ दिया। कार्रवाई की शुरुआत सिंघाना में ढाबागिराने से हुई। सिंघाना रोड धार रोड का दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को तोड़ा गया ।

नपा द्वारा पूर्व में ही सिंघाना रोड ,धार रोड ,इंदौर रोड स्थित प्रतिष्ठानों के व्यवसाईयों को नोटिस दिए गए थे लेकिन सूचना पत्रों में कितना अतिक्रमण किया गया है इसका कोई उल्लेख नहीं किया गया था । बुधवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के पूर्व चूने की लाइन डाली गई जिससे कई लोगों को अपने प्रतिष्ठानों के टीन शेड ,बोर्ड ,चद्दर आदि हटाने का मौका भी नहीं मिला गांधी चौराहे पर रीगल मेडिकल स्टोर की गैलरी तोड़ दी गई ।

व्यापारी ने किया विरोध

बाद में धार रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही प्रारंभ हुई तो प्रशासन द्वारा तत्काल अतिक्रमण चिन्हित करने को लेकर की जा रही मनमानी का व्यापारियों ने विरोध किया । तहसीलदार सुनील करकरें एवं हितेन भावसार ने एसडीएम दिव्या पटेल को सूचना दी । इसके बाद एसडीएम दिव्या पटेल ,तहसीलदार धारवे ,एसडीओपी करण सिंह रावत ,सीएमओ प्रदीप शर्मा पहुंचे । विरोध होता देख अधिकारियों के तेवर ठंडे पड गए। ओटल ,बोर्ड एवं दुकानों के सामने दिए गए पक्के निर्माण तोड़े जाए कार्यवाही दौरान धार रोड के महेश मालविया ,नीलेश रावका ,पप्पू खंडेलवाल आदि ने अपनी प्रॉपर्टी मकान के दस्तावेज नपा सीएमओ प्रदीप शर्मा व एसडीएम को दिखाए। बाद मेंकार्यवाही आगे प्रारंभ हुई नगर पालिका की कार्रवाई को लेकर लोगों ने पक्षपात किए जाने के आरोप भी लगाए । अतिक्रमण कार्यवाही को लेकर प्रशासन द्वारा हर स्थिति से निपटने के लिए समूचे प्रबंध किए थे ।

अनेक थानों का बल था मौजूद

प्रशासन कार्रवाई के दौरान पर्याप्त अमला लेकर पहुंचा था।तिरला ,नालछा ,बाग, गंधवानी, धामनोद, धरमपुरी ,सिंघाना ,उमरबन, बाकानेर के लगभग डेढ़ सौ जवान तैनात किए गए थे । एसडीएम दिव्या पटेल , 4 टीआइ, 4 तहसीलदार , चार जेसीबी ,एक पोकलेन एवं नगरपालिका के ट्रैक्टर कर्मचारी लगाए गए थे । समाचार लिखे जाने तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जारी थी।

वर्षों से सरकारी जमीन पर बना अवैध ढाबा पलभर में जमींदोज (देखे वीडियो)वर्षों से सरकारी जमीन पर बना अवैध ढाबा पलभर में जमींदोज (देखे वीडियो)वर्षों से सरकारी जमीन पर बना अवैध ढाबा पलभर में जमींदोज (देखे वीडियो)

करोडों की जमीन कराई मुक्त

सिंघाना. सिंघाना में रोड पर करोडों की जमीन को मुक्त कराया है। कुक्षी रोड पर दीवान सिंह बग्गा ने विगत कई सालों से राजस्व की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था । जमीन पर ढाबा संचालित किया जा रहा था । ।ढाबे को बुधवार ने जेसीबी से ढहा दिया। ढाबा संचालित दीवान सिंह के पुत्रों ने बताया कि हमें बिना सूचना के अचानक आकर हमारा ढाबा गिरा दिया गया है ।

एटीएम श्री दिव्या पटेल ने बताया कि स्टेट हाईवे पर 0.52 हेक्टेयर जिसकी मार्केट वैल्यू डेढ़ करोड़ है । जिस पर दीवान सिंह बग्गा ने अवैध कब्जा किया था। उस जमीन को मुक्त करा कर पुलिस चौकी के लिए जमीन आवंटित की गई है।

Amit S mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned