कमलनाथ सभा...बैनर के लिए गौतम-बुंदेला में खिंचतान

कमलनाथ सभा...बैनर के लिए गौतम-बुंदेला में खिंचतान

Amit Mandloi | Publish: Aug, 12 2018 12:46:25 PM (IST) Dhar, Madhya Pradesh, India

सभा के लिए दोनों की अपनी बैठकें, कार्यालय भी अलग

धार. विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस जमीन मजबूत करने में लगी है, वहीं धार जिले में गौतम-बुंदेला की तकरार समाप्त नहीं हो रही है। १६ अगस्त को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की सभा के लिए स्थान तो तय हो गया, लेकिन बैनर को लेकर दोनों में अब भी तालमेल नहीं है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम नाथ की सभा जिला कांग्रेस के बैनर तले बता रहे हैं, वहीं पूर्व विधायक मोहन सिंह बुंदेला पीसीसी का बैनर बता रहे हैं। हालांकि तैयारियों को लेकर दोनों ही अपने-अपने स्तर पर बैठके लें रहे हैं, लेकिन श्रेय को लेकर दोनों में ही तकरार नजर नहीं आ रही है। गौरतलब है कि 16 अगस्त दोपहर 2 बजे शहर के एक निजी गार्डन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की सभा होना है।
बता दें कि चंद दिनों पहले कमलनाथ सभा की तैयारी को लेकर हुई बैठक में बैनर देखकर बिदके बुंदेला बैठक स्थल के बाहर ही बैठ गए थे। जिन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृपाशंकर शुक्ला को मनाकर अंदर ले जाना पड़ा। जिस तरह की बयानबाजी हो रही है उससे कमलनाथ की सभा में भी फूटव्वल नजर आ सकती है। वैसे कार्यकर्ता सम्मेलन में भीड़ जुटाने के लिए पिछले तीन दिन से राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य संजय कपूर, मयंक पटेल, जोतसिंह बिष्ट के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष गौतम ग्रामीण क्षेत्रों में बैठकें कर रहे हैं, वहीं पर्यवेक्षक केके यादव, लक्ष्मण ढोली, बटुकशंकर जोशी आदि के साथ बुंदेला कार्यक्रम के सफल आयोजन की रूपरेखा में लगे हैं। शनिवार को भी गौतम ने एआइसीसी नेताओं के साथ सरदारपुर में बैठक की, वहीं बुंदेला अपने बगीचे पर यादव, ढोली, जोशी आदि के साथ कार्यक्रम पर चर्चा कर रहे थे।
एक की बस स्टैंड, एक की सिल्वरहील
कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर चल रहे बैठकों के दौर में बुंदेला की ओर से शुक्रवार को बस स्टैंड स्थित कांग्रेस कार्यालय पर बैठक रखी गई थी। धार विधानसभा प्रवक्ता अजयसिंह ठाकुर ने बताया कि पूर्व विधायक बुंदेला एवं प्रदेश कांग्रेस सचिव कुलदीपसिंह बुंदेला ने शुक्रवार दोपहर 2 बजे बैठक लेकर कार्यकर्ताओं को सम्मेलन के लिए जिम्मेदारी सौंपी। इधर पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष धीरज दीक्षित व शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौतम प्रजापत ने इसी दिन शाम 7 बजे सिल्वरहील स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर वार्ड-1 से 30 तक के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उन्हें कार्यकर्ता सम्मेलन की जिम्मेदारी सौंपी।
सब कुछ तय हो गया
अब हम लोगों में आपसी सामंजस्य है। सबकुछ तय हो गया है। सभा स्थल के मंच का प्रमुख बैनर जिला कांग्रेस का रहेगा, जिस पर किसी का नाम नहीं होगा। सभा स्थल पर व्यक्तिगत बैनर लगाए जा सकते हैं।
-बालमुकुंदसिंह गौतम, जिला कांग्रेस अध्यक्ष

सभा तो पीसीसी के बैनर पर होगी
पीसीसी ने सबकुछ तय कर दिया है। सभा स्थल के मेन गेट से अंदर तक किसी का बैनर पोस्टर नहीं रहेगा। मंच का बैनर भी पीसीसी का होगा न कि जिला कांग्रेस का। मंच पर कौन बैठेगा यह भी पीसीसी ने तय कर दिया है।
-मोहनसिंह बुंदेला पूर्व विधायक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned