खरीदी केंद्र पर ट्रेक्टरों की कतार

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

By: shyam awasthi

Published: 05 May 2020, 11:08 PM IST

नागदा . ई-उपार्जन गेहूं खरीदी केन्द्र पर किसानों को दिए जा रहे अधिक मैसेज दिए जा रहे है। जिसके चलते खरीदी केंद्र पर ट्रेक्टरों की लाईन लग गई । ये लाईन सडक़ों तक आ गई। खरीदी केन्द्र पर भीड़ बढने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नजर नहीं आ रहा है।
सोमवार को नागदा केन्द्र अंतर्गत वंदना वेयरहाउस मनासा पर फोरलेन सडक़ पर ट्रेक्टर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिसमें वाहन के आगे पीछे करने को लेकर किसानों का विवाद भी नजर आया। 100 डायल पुलिस व कानवन थाना बीट प्रभारी रवींद्र चौधरी ने किसानों को समझाइश दी। कुछ किसानों ने एक दिन पहले ही अपने ट्रेक्टर कतार में खड़े कर दिए। नागदा स्थित लोकेश नाहर वेयरहाउस पर भी वाहनों की भीड़ रही। जिन्हें मंडी परिसर में खड़ा किया गया। नायब तहसीलदार मनीष जैन ने ई-उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण कर प्रभारी विजेन्द्रसिंह बना से जानकारी ली। नागदा स्थित वेयरहाउस भी भर जाने के चलते माल बाहर खुले में ही रखा जा रहा है। नायब तहसीलदार मनीष जैन ने किसानों से कहा कि किसान धैर्य के साथ सहयोग करें। शासन की मंशा अनुसार सभी का गेहूं खरीदा जाएगा। मैसेज की बड़ी संख्या को लेकर सीमित रखने को लेकर प्रभारी विजेन्द्रसिंह को जीएसओ से चर्चा कर व्यवस्था बनाने की बात कही। मनीष जैन द्वारा किसानों की पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने को लेकर कहा।
किसानों एवं हम्मालों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क एवं सेनेटाईजर के उपयोग को लेकर भी सतर्कता रखने की बात कही। खरीदी केन्द्र पर सुबह से शाम से लगातार हम्मालों द्वारा कड़ी मेहनत कर तुलाई की जाएगी। 15 अप्रैल से शुरू हुई गेहूं खरीदी में 4 मई तक ई-उपार्जन नागदा एवं मनासा अंतर्गत केन्द्रो पर 633 किसानों से 49335 क्विंटल गेहूं खरीदी की जा चुकी है।

समय सीमा ही सभी किसानों का गेहूं खरीदी कर लिया जाएगा। किसान धैर्य रख खरीदी केन्द्र पर कर्मचारियों व हम्मालों के साथ सहयोग बनाए, सोशल डिस्टेंसिंग का सभी पालन करें।
मनीष जैन, नायब तहसीलदार बदनावर


खरीदी केन्द्र पर लगातार सुचारू रूप से कार्य किया जा रहा है। एक साथ मैसेज की संख्या बढऩे से परेशानी हुई है। जिसे एक-दो दिन में सुधार लिया जाएगा।
विजेन्द्रसिंह बना, केन्द्र प्रभारी

shyam awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned