scriptचार पहिया और दो पहिया वाहन भी प्रतिबंधित, होम डिलेवरी रहेगी जारी | Lock down | Patrika News

चार पहिया और दो पहिया वाहन भी प्रतिबंधित, होम डिलेवरी रहेगी जारी

locationधारPublished: Mar 30, 2020 11:54:33 pm

Submitted by:

shyam awasthi

सिर्फ दूध वितरण के लिए रहेगी छूट

चार पहिया और दो पहिया वाहन भी प्रतिबंधित, होम डिलेवरी रहेगी जारी

बदनावर. कोरोना वायरस संक्रमण के खौफ के चलते लाक डाउन के बाद नगर के बाजार सूने हो गए। सडक़ें वीरान हो गई है। लोग घरों में दुबक कर सोशल डिस्टेंस मेंटेन कर रहे है। (ड्रोन फोटो राजेंद्र धोका)

बदनावर. एसडीएम नेहा साहू ने बदनावर अनुविभाग में आगामी आदेश तक टोटल लॉक डाउन के आदेश जारी किए है। आदेश में दो पहिया एवं चौपहिया वाहनों को भी प्रतिबंधित किया है। आदेश के तहत किराना दुकानें भी बंद रहेगी दुकानदारों को होम डिलेवरी की छूट रहेगी। आदेश के तहत सब्जी का क्रय-विक्रय पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। आदेश सोमवार रात 12 बजे से प्रभावशील है। दूध विक्रेता सुबह 7 से 9 बजे एवं शाम को 6 से 8 बजे तक वितरण कर सकेगें। नि:शुल्क भोजन सामग्री वितरण करने वालों को पास कार्यालय की अनुमति से जारी होंगे। शासकीय सेवक, चिकित्सा विभाग अमला, नगरीय एवं पंचायत क्षेत्र में कार्यरत सफाईकर्मी एवं उनके वाहन, बिजली विभाग अमला, मेडिकल, पत्रकार, सोशल मीडिया एवं उनके वाहन, पेट्रोल पंप, घरेलू गैस के कर्मचारी एवं उनके वाहन पर आदेश लागू नहीं रहेगा। प्रतिबंध की दशा में पकड़े जाने वाले वाहन एवं उसके चालक पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
सोशल डिस्टेंस मेंटेन पर रही सख्ती
लाक डाउन के दौरान सुबह 11 बजे तक मिली छूट के दौरान सोशल डिस्टेंस मेंटेन को लेकर एसडीएम नेहा साहू के तेवर तेज रहे। लाठी हाथ में लेकर रोड पर पार्क बेतरतीब बाइकों को हटवाया। किराना दुकानों पर भीड़ को देख दुकानदारों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि दुकान के बाहर एक मीटर दूरी पर गोल घेरे बनाकर ग्राहकों को सामान दें। कचहरी चौक में सब्जी दुकानों पर भीड़ को लेकर सब्जी मंडी में ही दुकानें लगाने के आदेश दिए। एसडीएम ने कहा कि आपदा के समय सख्ती आमजन के हित में ही है, एक जरा सी चूक परिवार, कस्बे, शहर को परेशानी में डाल सकती है। सीएमओ राजकुमार ठाकुर भी साथ थे। उधर एसडीओ पुलिस जयंतसिंह राठौर भी हाथ में माईक लेकर लोगों को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने एवं घरों में ही रहने की अपील कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो