script

पहले दिन सात उम्मीदवारों ने लिए नामांकन पत्र

locationधारPublished: Apr 23, 2019 12:29:51 am

Submitted by:

amit mandloi

कलेक्टोरेट में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

Strict security settlement in the collectorate

collectorate dhar

धार. 17वीं लोकसभा के लिए सोमवार से नामांकन पत्रों का वितरण शुरू हो गया। पहले ही दिन सात फॉर्म वितरित किए गए। इनमें कांग्रेस, भाजपा, बहुजन समाज पार्टी(बीएसपी) के अलावा बहुजन मुक्ति पार्टी समेत निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म लिए। दोनों प्रमुख दलों ने अभी एक-एक फॉर्म जबकि बहुजन मुक्ति पार्टी के दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र प्राप्त किए। निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के अनुसार 22 अप्रैल से नामांकन पत्र प्राप्त कर दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो गया। यह सिलसिला 29 अप्रैल तक जारी रहेगा, जिसके बाद 30 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी 2 मई नाम वापसी की अंतिम तारीख रहेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष वर्मा व अपर कलेक्टर संतोष टैगोर सोमवार सुबह से ही इंतजाम देखने में व्यस्त रहे। सिंह व वर्मा तय समय दोपहर ३ बजे तक नामांकन पत्र आवंटित करने के लिए जिला न्यायालय में मौजूद रहे। इस दरमियान नामांकन पत्र हासिल करने वालों के अलावा निर्वाचन से संबंधित जानकारी लेने वालों का भी जमावड़ा रहा। हालांकि पहले दिन ७ नामांकन पत्र आवंटित किए गए, लेकिन दोनों ही प्रमुख दलों के घोषित उम्मीदवारों द्वारा फॉर्म लिए जाने से माहौल में गरमाहट रही। हालांकि आने वाले दिनों में घोषित उम्मीदवारों के सहायोगियों द्वारा नामांकन पत्र लिए जाने की चर्चा है, लेकिन बीएसपी, सपाक्स, बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवारों द्वारा फॉर्म लिए जाने से वोट बंटवारे की चर्चाएं शुरू हो गई है।
जयस ने नहीं लिया फॉर्म : रविवार को जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन ने भले ही धार-महू लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया, लेकिन पहले दिन घोषित उम्मीदवार ने नामांकन पत्र प्राप्त नहीं किया। जयस से महेंद्र कन्नोज लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार होंगे।
पहले दिन नामांकन पत्र लेने वाले
छतरसिंह दरबार (भाजपा)
दिनेश गिरवाल (कांग्रेस)
फूलसिंह कवचे (बीएसपी)
ओंकार मावी (सपाक्स)
कैलाश वसुनिया (बहुजन मुक्ति पार्टी)
सुनील अजरावत (बहुजन मुक्ति पार्टी)
हरिराम पटेल (निर्दलीय)
यहां लगे बेरिकेड्स
अपर कलेक्टर (एडीएम) कार्यालय के बाहर।
आबकारी कार्यालय के नजदीक।
जिला पंजीयन कार्यालय के सामने।
जिला न्यायालय के मुख्य गेट पर बेरिकेडिंग के साथ सुरक्षा के लिए पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
सुरक्षा के पूरे इंतजाम
नामांकन पत्र आवंटन से पूर्व सीएसपी संजीव मुले ने दोनों थानों के टीआई सीएस चढार व राजकुमार यादव के साथ कलेक्टोरेट में सुरक्षा के इंतजाम किए। दोनों थानों के अलावा लाइन से पुलिस बल की तैनाती की गई, जबकि पूरे परिसर में बेरिकेडिंग की गई है। साथ ही कलेक्टोरेट के मुख्य गेट पर भी पुलिस ने हर आने-जाने वालों पर नजर रखी, जिनमें कुछ लोगों व वाहनों की चेकिंग भी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो