scriptव्यापारियों ने एसडीएम पर लगाया दबंगई का आरोप,कहा साथी को पीटा और बंद कर दिया | Merchants accuse SDM of bullying, beaten and locked partner | Patrika News

व्यापारियों ने एसडीएम पर लगाया दबंगई का आरोप,कहा साथी को पीटा और बंद कर दिया

locationधारPublished: Nov 09, 2019 11:07:34 am

Submitted by:

sarvagya purohit

व्यापारियों ने एसडीएम पर लगाया दबंगई का आरोप,कहा साथी को पीटा और बंद कर दिया

breakingnews2.jpg

गुस्साए व्यापारियों ने सौंपा कलेक्टर को आवेदन
२४ अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर तक ली थी अनुमति
धार.
रोटरी क्लब मैदान पर फटाखों की दुकानें लगाई जाती है। यहां पर व्यापारी बकायदा फीस भरकर दुकानें लगाते है। इस बार भी व्यापारियों को २४ अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर की अनुमति जारी की गई थी। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि सुबह एसडीएम पहुंचे और दबंगई शुरू कर दी।
8 नवंबर को छोटी दीपावली के लिए व्यापारी फटाखे की दुकान लगा रहे है। व्यापारियों ने बताया कि इसी बीच सुबह एसडीएम वीरेंद्र कटारे पहुंचे और दबंगई शुरू कर दी। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि कटारे ने अभद्रता की। इतना ही नहीं अध्यक्ष महेश कदम को अपनी गाडी में बैठाकर ले गए। ये बात कलेक्टर को सौंपे आवेदन में भी व्यापारियों ने कही है।
शुक्रवार को उदयरंजन क्लब में देवउठनी ग्यारस के चलते पटाखा व्यापारी दुकान लगाने पहुंचे थे। इस दौरान एसडीएम वीरेंद्र कटारे सुबह क्लब पहुंचे और यहां पर दुकान नहीं संचालित करने की बात व्यापारी से कह गए। व्यापारियों ने बताया कि हमारे पास २४ अक्टूबर से लेकर ८ नवंबर तक फटाखा दुकान लगाने की अनुमति है। उदयरंजन क्लब में साढ़े दस बजे एसडीएम कटारे आए और यहां पर दुकान नहीं लगाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने हमारे साथ अभद्र व्यवहार भी किया और हमारे एक साथी महेश कदम को भी कोतवाली थाने ले आए।
हर बात सुनते है हम
व्यापारियों का कहना था कि उदयरंजन क्लब में पटाखों की करीब २२ दुकाने संचालित होती है। इसके साथ ही पहले रेडक्रॉस में हमारे एसोसिएशन की तरफ से ३१ हजार रुपए दिए जाते थे, जिसे इस साल बढ़ाकर ५१ हजार रुपए कर दिया। यह रुपए भी हमने जमा कर दिए गए थे। इसके पूर्व पहले १ हजार रुपए की रेडक्रॉस में के लिए रुपए प्रत्येक दुकान से लेने की बात कही थी, लेकिन नेताओं के फोन जाने के बाद प्रशासन ने रेडक्रॉस के लिए प्रत्येक दुकान से ५०० रुपए लिए, लेकिन बड़े व्यापारियों ने जैसे-तैसे होकर 51 हजार रुपए की राशि जमा करवा दी। इसके बाद भी हमारे साथ इस तरह का बर्ताव होता है जो कि हमें उचित नहीं लगता है।
कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
फटाका व्यापारी एसोसिएशन शुक्रवार को कलेक्टर श्रीकांत बनोठ से मिले। इस दौरान उन्होंने एक शिकायती आवेदन भी सौंपा। आवेदन में बताया कि इस वर्ष भी निर्धारित स्थान पर फटाका व्यापार के लिए दुकान का आवंटन किया गया था। शुक्रवार को एसडीएम वीरेंद्र कटारे द्वारा व्यापारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। वहीं एसोसिएशन के कार्यकारणी अध्यक्ष महेश कदम को कॉलर पकड़ कर धक्का मारते हुए अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गए। आपसे निवेदन है कि अधिकारी के खिलाफ न्यायिक जांच की जाए। इस दौरान कलेक्टर बनोठ ने भी सभी व्यापारी को आश्वासन दिया। इसके साथ ही कलेक्टर ने उदयरंजन क्लब में दुकान संचालित करने के लिए भी कहा।
उधार लेकर लाए फटाखे और जबरन जमा कराए रेडक्रास में
व्यापारियों ने पहले दुकानें लगाने के लिए हजारों रुपए की फीस जमा की। इसके बाद प्रशासन ने दमदारी से रेडक्रास के नाम पर पैसा जमा कराया। व्यापारियों ने बताया कि पहले ही व्यापार के लिए उधार पैसा लिया था। वहीं बारिश के चलते व्यापार भी नहीं हुआ इसके बाद भी तीन-तीन हजार रुपए कई व्यापारियों से ले लिए। बाद में दबाव में कम राशि भी व्यापारियों से ली गई। बाद में कदम को व्यापारियों के दबाव और आवेदन के बाद छोड़ दिया गया।
जिले में धारा 144 लगी हुई है, जिसके चलते उदय रंजन क्लब में फटाखे की दुकान नहीं लगाने की बात थी। मैंने किसी प्रकार की कोई अभद्रता व्यापारियों के साथ नहीं की है।
वीरेंद्र कटारे, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो