scriptधार में पारा 42  डिग्री,तप रहीं सडक़ें | Mercury in the Dhar is 42 degrees | Patrika News

धार में पारा 42  डिग्री,तप रहीं सडक़ें

locationधारPublished: Apr 14, 2019 12:20:50 am

Submitted by:

amit mandloi

दोपहर की बढ़ती गर्मी से घरों में बंद रहने लगे लोग, बाजार में छाया सन्नाटा

to releaf with watar

pan-pani

धार. गर्मी बढ़ते ही लोग कूलर, पंखे चला रहे हैं, लेकिन इनसे भी राहत नहीं मिल रही। लू से बचने के लिए लोग छांव का सहारा ले रहे हैं। लोगे अपने संस्थानों, मकानों से बाहर निकलने का नाम नहीं ले रहे। इससे बाजार में सन्नाटा दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को पारा ४१ पार कर चुका था तो शनिवार को ४२ डिग्री दर्ज किया गया। तेज धूप के कारण सडक़ें भी तप उठी।
इधर लू और गर्मी से बढऩे वाली बीमारियों को देखते हुए अस्पतालों में भी पूरे इंतजाम दिखाई देने लगे। शनिवार को जिला अस्पताल में जहां मरीजों की भीड़ रही, वहीं डॉक्टर भी पूरी तैनाती के साथ मौजूद रहे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले के निमाड़ी क्षेत्र में ज्यादा हालत खराब है, जहां गर्मी के कारण जी घबराना, उल्टी, दस्त और लू जैसी बामारियां बढ़ सकती है। डॉक्टर गर्मी से बचने की सलाह देने के साथ लोगों को ओआरएस पीने की भी सलाह दे रहे हैं। पिछले चार दिनों से तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे बामारियांं बढ़ गई है।
पानी की फुहारों से राहत
गर्मी के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए नन्हे, मुन्ने पानी की फुहारों से राहत लेने की कोशिश करते रहे। हालांकि बड़े भी इससे पीछे नहीं रहे, जो दिन में दो से तीन बार स्नान कर गर्मी भगाने का प्रयास करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो