बड़ी खबर : मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने भोपाल पहुंचे कांग्रेस के ये विधायक

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने भोपाल पहुंचे कांग्रेस के ये विधायक

By: हुसैन अली

Published: 29 Mar 2019, 04:15 PM IST

गुजरी. धरमपुरी विधायक पाचीलाल मेड़ा शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमल नाथ को अपना इस्तीफा देने पहुंच गए। उनके साथ गृह मंत्री बाला बच्चन और जयवर्धनसिंह भी हैं। दरअसल, मंगलवार को धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा के कार्यालय पर उनके समर्थकों और शराब ठेकेदार फूलबंदन सिंह के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि विधायक के समर्थकों ने शराब ठेकेदार को महेश्वर चौराहे पर बुलाया और गाड़ी में बैठाकर विधायक के दफ्तर ले गए। वहां ठेकेदार से 20 लाख की फिरौती मांगी गई और मारपीट की गई। इधर, विधायक का आरोप है कि मेरे और साथी कार्यकर्ताओं के खिलाफ शासकीय शराब दुकान के ठेकेदार ने अभद्र व्यवहार किया। मेरे खिलाफ षडय़ंत्र रचा गया है। जिला प्रशासन ने मेरी कोई मदद नहीं की है। शराब माफियाओं की वजह से पुलिस ने 4 घंटे थाने में रखा। कांग्रेस की सरकार होते हुए भी कार्रवाई नहीं हो रही है। इसलिए दुखी होकर इस्तीफा दे रहा हूं।

मेड़ा ने इस्तीफा दिया तो करेंगे भूख हड़ताल

शुक्रवार सुबह विधायक पाचीलाल मेड़ा का पद से इस्तीफा देने वाला पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। इसके बाद क्षेत्र में गहमा-गहमी का माहौल बन गया। एक तरफ किसी ने मेड़ा को शंात स्वभाव का बताया तो दूसरी तरफ किसी ने इस्तीफा देने को नौटंकी बताते हुए सहायक जिला आबकारी अधिकारी राधेश्याम राय के ट्रांसफर कराने से जुड़ा बताया। इधर, ग्राम धानी के सन्नी जाट ने मेड़ा को गरीबों का मसीहा बताते हुए इस्तीफा दिया जाने पर भूख हड़ताल पर बैठने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

- मैंने मामले को लेकर रात्रि को ही धामनोद एसडीओपी, थाना प्रभारी को अवगत करा दिया था। सुबह धार एसपी वीरेंद्र सिंह को भी बता दिया था। जब में थाने पहुंचा तो दबाव बनाने को लेकर शराब ठेकेदार-पार्टनर महिलाओं को लेकर आ गया। सुरक्षा की दृष्टि से न तो थाने पर कलेक्टर आए और न एसपी। इसलिए इस्तीफा देने का कदम उठाया।
पाचीलाल मेड़ा, विधायक

Congress Kamal Nath
हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned