scriptधार मॉब लिंचिंग में 6 आरोपियों के साथ 2 और गिरफ्तार, 14 की हुई पहचान | Mob lynching in dhar : Two more arrested along with 6 accused | Patrika News

धार मॉब लिंचिंग में 6 आरोपियों के साथ 2 और गिरफ्तार, 14 की हुई पहचान

locationधारPublished: Feb 08, 2020 09:18:30 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

मॉब लिंचिंग मामले में 7 सदस्यीय sit टीम जांच कर रही।

mob_lynching_in_dhar_madhya_pradesh_two_more_arrested.png

धार : मॉब लिंचिंग मामले में 7 सदस्यीय SIT टीम जांच कर रही है। अब तक मध्यप्रदेश के धार में हुई मॉब लिंचिंग की घटना में 6 आरोपियों के साथ 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घटना में चार आरोपियों को धार जिला जेल में भेज दिया गया है। जबकि 2 लोगों से पुलिस पुछताछ कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों में एक भाजपा कार्यकर्ता रमेश जूनापानी से पुलिस पुछताछ कर रही। पुलिस ने अबतक घटना से जुड़े 14 लोगों की पहचान की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा सरपंच रमेश जुनापानी भी हिंसा में शामिल थे। भारतीय दंड संहिता की धारा 302 हत्या और धारा 307 हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। घटना को लेकर 7 सदस्यीय एसआईटी टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही है।

 

mob_lynching_in_dhar_news.png

बता दें कि मध्य प्रदेश के धार के मनावर इलाके के बोरलाय गांव में मॉब लिंचिंग की घटना (ग्रामीणों की पिटाई के बाद) एक व्यक्ति की मौत और 6 लोग घायल हुए थे। घटना को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने घटना को संज्ञान में लेते हुए धार के प्रभारी, एसआई और एएसआई सहित छह पुलिस को निलंबित कर दिया था।

अब घटना को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रहे हैं। हालांकि बीजेपी ने बाद में ये कहकर सरकार पर हमला बोला था कि घटना में बीजेपी नेताओं के नाम घसीटकर सरकार ध्यान भटकाना चाहती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया कोऑर्डिनेटर प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा के ट्वीट के बाद मामला शांत होता दिख रहा है।

 

https://twitter.com/NarendraSaluja/status/1225375181507420160?ref_src=twsrc%5Etfw

इधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया कोऑर्डिनेटर और प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने घटना के आरोपी रमेश जूनापानी की बीजेपी नेताओं के साथ फोटो जारी करते हुए नरेंद्र सलूजा ने ट्वीटर पर लिखा है कि ‘शिवराज जी, देख लीजिए मध्य प्रदेश को तालिबान प्रदेश बनाने वाले आपके साथ गले में माला डाले खड़े हैं। धार के मनावर की घटना का आरोपी रमेश जूनापानी। जो भाजपा नेता कह रहे है कि उसका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं, वो यह सच्चाई देख लें।’ इसके आगे सलूजा ने लिखा है कि ‘खुद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सच्चाई इन तस्वीरों से देख लेना चाहिए।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो