scriptमध्यप्रदेश का सबसे भयावह मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी की अफवाह में 7 लोगों को पत्थर और लाठी से पीटा, एक की मौत | Most dreaded mob lynching in madhya pradesh, one man died and six inju | Patrika News

मध्यप्रदेश का सबसे भयावह मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी की अफवाह में 7 लोगों को पत्थर और लाठी से पीटा, एक की मौत

locationधारPublished: Feb 05, 2020 06:46:08 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

पीड़ितों से गांव के मजदूर ने लिए थे एडवांस में पैसे

03_2.png
धार/ बीते साल भी मध्यप्रदेश में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं सामने आई थी। लेकिन बुधवार को मध्यप्रदेश में भीड़ ने सबसे भयावह मॉब लिंचिंग को अंजाम दिया है। बच्चा चोरी की अफवाह के बाद दो सौ लोगों की भीड़ ने दो कार में सवार लोगों को पत्थर, लाठी और बांस के बल्ले से बुरी तरह से मारा है। जिसमें एक की मौत हो गई है और छह गंभीर रूप से घायल हैं।
घटना धार जिले के बोरलई गांव की है। जहां भीड़ ने दिल दहला देने वाले वारदात को अंजाम दिया है। वीडियो देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। कैसे भीड़ एक अफवाह के बाद इन लोगों की जान लेने पर आतुर थी। यहीं नहीं आरोपियों ने इनकी गाड़ियों में भी आग लगा दी। पुलिस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची भी लेकिन भीड़ के आगे कुछ नहीं कर पाई। साथ ही गांव के लोग भी इस घटना को तमाशबीन बनकर देखते रहे।
बताया जा रहा है कि धार जिले के ग्राम तिरला के पास के गांव में रहने वाले कुछ लोगों ने उज्जैन के किसानों से पैसा लिया था। जिसके बदले में इन्हें उनके खेतों पर काम करना था। उज्जैन के पास लिंबी पिपलिया के किसान जगदीश, नरेन्द्र , विनोद , रवि , जगदीश पूनम, गणेश, शिवपुर खेड़ी खिड़किया से हली को लेने के लिए गए थे।
जब ये लोग हली को गाड़ी में बैठाकर ले जा रहे थे तो किसी ने अफवाह फैला दी कि दो कारें बच्चा चुराकर ले जा रही है। जिस पर इन्हें रोकने की कोशिश की गई। ये लोग कार लेकर मनावर क्षेत्र के ग्राम बोरलई में पहुंचे। तिरला से बोरलाई में पहले ही बता दिया था कि दो कारों को रोकना है। ग्रामीणों ने इन्हें रोका और कार से बाहर निकालकर जमकर पिटाई करनी शुरू कर दी।

इन लोगों ने कारों को तोडफ़ोड करके जला दिया। इसी दौरान कार सवार एक युवक मकान में छिपा और डायल 100 को फोन लगाया। डायल 100 मौके पर पहुंची लेकिन इसमें तैनात जवान कुछ नहीं कर पाए। कार सवार युवकों पर ग्रामीणों ने लाठियां और पत्थरों की बौछार कर दी। इस घटना में गणेश पिता मनोज की मौत बड़वानी अस्पताल में हो गई है।
पैसे के लेन-देन का है मामला
धार एसपी ने बताया कि यह मामला पैसे के लेन-देन का है। जिन लोगों के ये लोग लेने आए थे वे मजदूर थे। पीड़ितों से इनलोगों ने एडवांस में पैसे ले लिए थे। वहीं ये लोग लेने आए थे। इनलोगों ने पहले उज्जैन से आए किसानों पर अपने गांव में पत्थरबाजी की। उसके बाद इन्हें चेज किया और उनके साथ मारपीट की। जिसमें एक की मौत हो गई है। पांच लोग घायल हैं। तीन लोग इस घटना में मुख्य रूप से शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो