नवजात छोडक़र भागी मां, पहनावे से थी ठेठ आदिवासी, बाग, मनावर में तलाश रही पुलिस

नवजात छोडक़र भागी मां, पहनावे से थी ठेठ आदिवासी, बाग, मनावर में तलाश रही पुलिस
नवजात छोडक़र भागी मां, पहनावे से थी ठेठ आदिवासी, बाग, मनावर में तलाश रही पुलिस

atul porwal | Updated: 09 Oct 2019, 11:26:27 AM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

डॉक्टर का कहना, सुरक्षित हाथों में बच्चा छोडऩे अस्पताल लाई गई थी प्रसूता, ऐन वक्त पर अस्पताल लाने से लगा रहे अंदेशा

धार.
भारी दर्द में सरदारपुर प्रा. स्वा. केंद्र लाई गई प्रसूता के मामले में तीन थानों की पुलिस सजग है और उसे तलाशने के लिए गांव-गांव पड़ताल कर रही है। दरअसल रविवार आधी रात बच्चा होने के बाद मां और उसके साथ आए लोग नवजात को अस्पताल में छोड़ फरार हो गए थे। इधर नवजात के उपचार और सुरक्षा के लिहाज से उसे जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया हुआ है। नवजात को अस्पताल में छोड़ भागने वाली मां और परिजन को तलाशने के लिए तीन थानों की पुलिस लगी हुई है।
सरदारपुर प्रा. स्वा. केंद्र की डॉक्टर संगीता पाटीदार का कहना था कि पहनावे से प्रसूता व उसके साथ आई महिलाएं ठेठ आदिवासी क्षेत्र से लग रही थी, जिससे उनके द्वारा बताए गए बाग क्षेत्र पर यकीन करना मुमकीन था। इसके अलावा डिलेवरी के ऐनवक्त पर अस्पताल लाने के मामले में डॉ. पाटीदार ने अंदेशा जताया कि अविवाहित प्रसूता शायद अपने बच्चे को किसी सुरक्षित हाथ में देना चाहती थी। इसलिए उसे अस्पताल लाया गया था। अस्पताल आई प्रसूता की हालत देखकर साफ था कि उसकी डिलवेरी बाहर या किसी दाई के हाथों भी हो सकती थी, लेकिन उस स्थिति में बच्चे का संरक्षण मुश्किल था। हालांकि अस्पताल में भर्ती के समय प्रसूता का जो नाम लिखवाया गया था वह सही है या गलत इसका पता नहीं हो सका। सरदारपुर थाने पर प्रकरण दर्ज होने के साथ बताए गए क्षेत्र बाग थाने की पुलिस के अलावा मनावर थाने की पुलिस भी अपने क्षेत्र के गांव-गांव प्रसूताओं की जांच पड़ताल में लगी है।

एसएनसीयू में स्वस्थ है नवजात
रविवार आधी रात सरदारपुर के सरकारी अस्पताल में जन्मी नवजात बच्ची अब जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में उपचाररत है, जिसकी स्थिति ठीक बताई जा रही है। डॉ. राजेश जरमा व डॉ. अमित अग्रवाल का कहना है कि करीब दो सप्ताह उसका उपचार जारी रहेगा, जिसके बाद वरिष्ठों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned