scriptNotice imposed on Sudhir Jain's property | पुलिस से भाग रहे माफिया को क्या लगा झटका, अब होना पडेगा पेश नहीं तो हो जाएगी कुर्की की कार्रवाई | Patrika News

पुलिस से भाग रहे माफिया को क्या लगा झटका, अब होना पडेगा पेश नहीं तो हो जाएगी कुर्की की कार्रवाई

. फाइनल डेटलाइन रू 28 जून तक कोर्ट के सामने हाजिर होना होगा दोनों आरोपियों को
. इस अवधि में नहीं आने पर संपत्ति होगी कुर्क शोरूम.घर सहित आधा दर्जन संपत्ति पर पुलिस ने चस्पा किए नोटिस

धार

Published: May 29, 2022 08:15:50 pm

खास.खास
. 28 नवंबर को हुई थी एफआईआर।
. 31 आरोपी अब तक पकड़े जा चुके।
. 2 दो आरोपी है फरार।
. 6 आरोपी के नाम बढऩे की संभावना।
. 225 करोड़ का है जमीन घोटाला।

धार.
शहर के बहुचॢचत सेंट टेरेसा जमीन घोटाले का मास्टरमाइंड सुधीर जैन फरार है। हाईकोर्ट से अग्रीम जमानत पाने की फिराक में बैठे जैन की याचिका इंदौर हाईकोर्ट से निरस्त होने के बाद अब पुलिस ने उसकी संपत्ति सील करने की मुहिम तेज कर दी है। कोर्ट ने जैन दंपत्ति की शहर में मौजूद सभी संपत्तियों को कुर्क करने के लिए प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए है। इसके तहत भगोड़े सुधीर जैन और पत्नी आयुषी जैन को कोर्ट में प्रस्तुत होने के लिए अंतिम 28 जून तक का वक्त दिया गया है। यदि इस अवधी में जैन दंपत्ति पुलिस या कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत नहीं होते है तो उनकी संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई कर दी जाएगी।
पुलिस से भाग रहे माफिया को क्या लगा झटका, अब होना पडेगा पेश नहीं तो हो जाएगी कुर्की की कार्रवाई
पुलिस से भाग रहे माफिया को क्या लगा झटका, अब होना पडेगा पेश नहीं तो हो जाएगी कुर्की की कार्रवाई
शहर के सबसे बड़े 225 करोड़ के सेंट टेरेसा जमीन घोटाले में मुख्य आरोपी भगोड़ा सुधीर जैन व पत्नी आयुषी जैन अब तक फरार है। बीते सप्ताह ही कोर्ट ने इनकी अग्रीम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इसके बाद जमानत के लगभग सारे रास्ते जैन दंपत्ति के लिए बंद हो गए है। इस कारण कोतवाली पुलिस ने कोर्ट से कुर्की की कार्रवाई के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था। इस पर कोर्ट की तरफ से धारा.82 के तहत भगोड़े जैन व पत्नी आयुषी को 28 जून तक हाजिर होने के लिए फाइनल नोटिस जारी किया है। उपस्थित नहीं होने की स्थिति में कुर्की की कार्रवाई स्वतरू ही शुरू हो जाएगी।
आधा दर्जन से अधिक संपत्ति

बेनामी संपत्ति का मालिक सुधीर जैन के नाम पर नाममात्र ही जमीन है। इस कारण जैन की पांच संपत्ति को पुलिस ने नोटिफाई कर नोटिस चस्पा करवाए है। इनमें सेंट टेरेसा कंपाउंड के बाहर मौजूद बुलेट शोरूमए बैंक कॉम्प्लेक्सए मांडू रोड स्थित पेट्रोल पंपए काशीबाग कॉलोनी स्थित घर पर नोटिस पुलिस ने चस्पा करवाए है। साथ ही शरह के सार्वजनिक स्थानों पर भी नोटिस लगाए गए है। ताकि जैन तक कुर्की की कार्रवाई की खबर पहुंच सके।
183 दिन से फरारा है जैन
इस जमीन घोटाले में 28 नवंबर 2021 को पहली बार डीएसपी यशस्वी शिंदे ने 27 आरोपियों पर नामजद एफआईआर दर्ज की थी। भगोड़ा सुधीर जैन व उसकी पत्नी आयुषी एफआईआर के बाद से फरारा है। पुलिस को छकाने में यह दोनों दंपत्ती अब तक सफल रहे है। पुलिस ने सुधीर जैन पर 40 हजार व पत्नी आयुषी जैन पर 20 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है। इसके बाद भी ये दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। इन्हें पकडऩे के लिए पुलिस 183 दिन से मशक्कत कर रही है।
इनका कहना

. एक निश्चित अवधि में अपराधी के सरेंडर नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई प्रस्तावित की जाती है। इसके तहत जैन दंपत्ति की संपत्तियों पर रविवार को कुर्की के नोटिस चस्पा करवाए गए है। इसके बाद भी आरोपी सरेंडर नहीं करते है तो संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई कोर्ट के माध्यम से की जा सकती है।
समीर पाटीदारए टीआइ कोतवाली धार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.