राजेंद्र सूरी साख सहकारी का एक संचालक गिरफ्तार


- पुलिस की पकड़ से दूर है संस्था अध्यक्ष रसूखदार भाजपा नेता सुरेश तांतेड़

By: Amit S mandloi

Updated: 06 Jul 2020, 10:15 PM IST

धार.
श्री राजेंद्र सूरी साख सहकारी संस्था में गरीबों ने मेहनत की रकम जमा कराई थी। जब ये लोग रुपएलेने गए तो इन्हें चक्कर लगवाया गया। बाद में पता चला कि समिति ने 420 कर दी है। लंबी शिकायतों के बाद सहकारी संस्था के संचालक मंडल और मैनेजरों पर प्रकरण दर्ज किया था। इंदौर एसटीएफ ने संस्था के एक संचालक सोनू उर्फ विकास भंडारी को इंदौर से दबोच लिया है। पुलिस के हाथ अभी तक अध्यक्ष, रसूखदार भाजपा नेता सुरेश तांतेड़ तक नहीं पहुंचे है। इन पर 10 हजार का इनाम है। भंडारी को गिरफ्तार कर धार की कानवन पुलिस को सौंपा है।

विपिन माहेश्वरी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ ने फरार आरोपियों को तलाशने का काम किया है। धार की राजगढ़, सरदारपुर पुलिस तांतेड़ और इनके साथियों को नहंी पकड़ पा रही है।

पुलिस अधीक्षक एस टी एफ इंदौर पद्मविलोचन शुक्ल ने बताया कि श्री राजेन्द्रसूरी साख सहकारिता राजगढ धार में जिले की कुल 9 शाखा में लगभग 19000 लोगों के खाते है।मध्य प्रदेश सोसाइटी अधिनियम 1960 धारा 60 की कार्यवाही में जिले की सबसे बड़ी सहकारिता बैंक पर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर 30 अगस्त 2019 की रात्रि में सहकारिता विभाग के अंकेक्षण अधिकारी राजेश विक्टर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सहकारिता विभाग धार के अधिकारी राजेश की जांच के आधार पर श्री राजेन्द्रसूरी साख सहकारिता राजगढ धार के संचालक मंडल एवं प्रबंधकों के विरू़द्ध प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद से ये फरार हो गए थे। संचालक मंडल एवं प्रबंधकों के विरुद्ध धार जिले में कुल 6 अपराध पंजीबद्ध हैं एवं जिनमें से पूर्व में 7 आरोपियों को लोग गिरफ्तार किया जाकर जेल सरदारपुर एवं बदनावर में बंद किया है। शेष 21 आरोपी अभी फरार हैं जिसकी तलाश की जा रही थी

एसटीएफ ने आरोपी को कानवन पुलिस के सुपुर्द किया

एसटीएफ इंदौर के द्वारा राजेंद्र सूरी साख सहकारी संस्था के संचालक मंडल में आरोपी शामिल राजगढ़ निवासी सोनू उर्फ विकास भंडारी को बदनावर न्यायालय में पेश किया गया। जहां कानवन पुलिस ने आरोपी को रिमांड की मांग थी।जिस पर न्यायालय ने 1 दिन की रिमांड दी है।

रसूखदार अभी भी है फरार

संस्था का अध्यक्ष सुरेश तांतेड़ है,जिसने नियम विरूद्ध भाजपा-कांग्रेस के नेताओं को लोन बांटे है। 15 दिन पूर्व सरदारपुर एसडीएम विजय राय ने ऐसे लेनदारों को नोटिस भी दिएहै। पुलिस ने बताया कि सुरेश तांतेड़, हेमन्त जैन निवासी रिंगनोद , जितेन्द्र मुरानिया निवासी राजगढ, विंधेश मंडलोई धार,पंकज पवार धार सहित 21 लोगों की तलाश है।

राजेंद्र सूरी साख सहकारी का एक संचालक गिरफ्तार

रिश्तेदार के यहां छुपा था भंडारी

एस टी एफ इंदौर के आरक्षक विकास को सूचना मिली कि विकास उर्फ सोनु भण्डारी भण्डारी इंदौर में रिश्तेदार के यहां फरारी काट रहा है। धार पुलिस से गिरफ्तारी से बचकर ये इंदौर आ गया था। सूचना से इकाई प्रभारी एमए सैयद को बताई। इसके बाद 60 फीट रोड पर घेराबंदी करके इसे पकड़ लिया।

Amit S mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned