बस-ट्रक में भिड़ंत, एक की मौत, 14 घायल

बाग-टाण्डा मार्ग पर बांकी घाट में हुआ हादसा, 7 गंभीर घायल

बाग.
टांडा के पास बुधवार शाम करीब ७.३० बजे बांकी घाट में एक यात्री बस और ट्रक में भिडंत हो गई। टक्कर इतनी जारदार थी कि बस में सवार एक बालिका की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि १४ लोग घायल हो गए। घायलों में ७ गंभीर को प्राथमिक उपचार के बाद बड़वानी रैफर किया गया। इधर दुर्घटना की जानकारी लगते ही बाग के लोग घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे, जिन्होंने अपने स्तर पर घायलों की मदद की।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाग से 9 किमी दूर टाण्डा मार्ग पर बांकी घाट पर इंदौर से डही की ओर जा रही मालवीया बस एमपी-46-पी-3355 की सामने से अंध गति से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार तबस्सुम पिता नासिर मोहम्मद निवासी डही(24) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं बस में सवार १४ यात्री घायल हो गए, जिनमें ७ यात्री गंभीर घायल हुए हैं।
ये हुए गंभीर घायल
आशा पिता रमेशचंद्र रावत(32) निवासी कुक्षी, भीमाबाई पति नवलसिंह (42) निवासी कुक्षी, प्रतीक पिता पूनमचंद अलावा (11) निवासी कुक्षी, हेमसिंह पिता बनसिंह (55) निवासी खामट वालपुर, प्रताप पिता केरू (35) निवासी आगर, सुरेश पिता प्रताप (7) निवासी आगर तथा भूरीबाई पति केरू (40) निवासी आगर को गंभीर चोट आई, जिन्हें प्राथमिक उपचार देकर जिला चिकित्सालय बड़वानी रैफर किया गया।
निजी डॉक्टरों ने भी दिखाई मानवता
हादसे के बाद घायलों को डायल 100 एवं एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। बस में सवार कुछ यात्रियों को हल्की चोट थी, जिनका ईलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाग पर किया गया। घायलों के उपचार में डॉ. शिंदे, डॉ. वाघेला, मुवेल के साथ नगर के निजी डॉक्टर प्रकाश पटेल व डॉ. जितेंद्र सोनी ने भी अपनी सेवाएं दी।
हादसों का घाट
बता रहे हैं कि नई सडक़ बनने के बाद से अब तक इस घाट में दर्जनों दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। अंधे मोड़ के चलते यहां हुई दुर्घटनाओं में कई लोगों को जान भी गवानी पड़ी। गौरतलब है कि बाग-राजगढ़ मार्ग निर्माण के दौरान पूरे मार्ग पर किसी भी अंधे मोड़ को ठीक नहीं किया गया। इधर नई सडक़ बन जाने से इस पर दौडऩे वाले वाहनों की रफ्तार तेज हो गई है। नतीजा दुर्घटनाएं बढ़ गई। बता दें कि इस मार्ग पर एक, दो नहीं लगभग दर्जन भर अंधे मोड़ हैं, जिन्हें ठीक करने की मांग की जा रही है।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned