scriptएक ट्रॉली प्लास्टिक सामग्री जब्त, 10 हजार जुर्माना वसूला | One trolley plastic material seized, 10 thousand fine collected | Patrika News

एक ट्रॉली प्लास्टिक सामग्री जब्त, 10 हजार जुर्माना वसूला

locationधारPublished: Jul 01, 2022 11:41:06 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध के बाद नगर परिषद की कार्रवाई

एक ट्रॉली प्लास्टिक सामग्री जब्त, 10 हजार जुर्माना वसूला

एक ट्रॉली प्लास्टिक सामग्री जब्त, 10 हजार जुर्माना वसूला

कुक्षी. शुक्रवार को नगर परिषद् ने ङ्क्षसगल यूज प्लास्टिक को लेकर अभियान चलाया। 12 से अधिक व्यापारियों से 10 हजार रुपए की चालानी कारवाई भी की गई। इस दौरान एक ट्रॉली प्लास्टिक की सामग्री जब्त की गई।
नगर परिषद की कार्रवाई का कई व्यापारियों ने विरोध भी किया। नगर परिषद सीएमओ राजेंद्र मिश्रा ने बताया कि सभी मांगलिक भवन के मालिकों को भी बता दिया गया है। अब से ङ्क्षसगल यूज प्लास्टिक पर नगर में बेन रहेगा। सब्जी व्यवसायियों को समझाइश दी। किराना दुकान, जनरल स्टोर से सामग्री जब्त करते हुए उनके विरुद्ध जुर्माना कार्रवाई की गई। सिनेमा चौपाटी से कार्रवाई प्रारंभ की गई। इसके अंतर्गत उत्कृष्ट किराना, मां कृपा किराना, असलम किराना, फेमस जनरल स्टोर सहित अन्य दुकानों के विरुद्ध प्लास्टिक सामग्री जब्त करते हुए 500 एवं 1000 रुपए का जुर्माना लगाया। सीएमओ राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। कोई भी व्यापारी दुकानदार अपनी दुकानों पर प्रतिबंधात्मक सामग्री ना रखे और न ही बेचे। उन्होंने अपील करते हुए कहा आमजन भी सब्जी खरीदने को लेकर कपड़े के भोले का इस्तेमाल करें प्लास्टिक सामग्री का उपयोग ना करें अन्यथा जुर्माना की कार्यवाही लगातार की जाएगी।
कनवासा में पानी के विवाद में तलवार से हमला
बदनावर. ग्राम कनवासा में खेत का पानी निकालने के रास्ते पर पत्थर डालने की बात को लेकर आरोपियों ने तलवार से हमला किया। इसमें 4 लोग घायल हो गए, जिन्हें धार रैफर किया। फरियादी रामा पिता भेरा परमार की रिपोर्ट पर राजेश पिता सीताराम तथा सीताराम पिता मांगू के खिलाफ केस दर्ज किया गया। फरियादी ने बताया कि उसका और आरोपी के खेत का एक ही सेड़ा है। उसके भाई मेहरबान के खेत का पानी मेरे खेत में आता है। इससे मैंने पानी निकालने के लिए रास्ते पर पत्थर डाल दिए। इससे पानी फैल कर निकलता है। इसकी शिकायत मेहरबान ने की थी। जिसका केस भी चल रहा है। बुधवार रात 9.30 बजे जब वह घर पर था। तभी आरोपी आए और पत्थर हटाने का बोला। मैंने कहा कि पत्थर हटा लूंगा तो मेरे खेत में से पूरा पानी निकलेगा। इस पर आरोपी ने मेरे लड$के घनश्याम के सिर में तलवार से हमला कर दिया। बीचबचाव करने उसका ममेरा भाई मोहनलाल आया तो उसे घायल कर दिया। मुझे व शांताबाई को पत्थर मारकर चोट पहुंचाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो