scriptदो भाइयों ने मिलकर छोटे भाई को जिंदा जलाया | own brother murdered | Patrika News

दो भाइयों ने मिलकर छोटे भाई को जिंदा जलाया

locationधारPublished: Mar 13, 2019 12:21:29 am

पारिवारिक विवाद : मामूली बात पर विवाद होने पर दिया घटना को अंजाम

dhar

दो भाइयों ने मिलकर छोटे भाई को जिंदा जलाया

बरमंडल. खुंटपला में मंगलवार को हुई हृदयविदारक घटना में जहां रिश्ते तो तार-तार हो गए, वहीं मानवता भी कलंकित हुई। भाइयों के बीच हुए छोटे से विवाद ने इतना बड़ा रूप ले लिया कि दो भाइयों ने मिलकर अपने छोटे भाई को जिंदा जला दिया। यह घटना रहवासी क्षेत्र में घटित हुई।
जानकारी के अनुसार लाबरिया-दसाई मार्ग स्थित दल्ला आदिवासी नामक व्यक्ति की एक सप्ताह पूर्व मौत हो गई थी। सोमवार को दल्ला के पांच पुत्र नंदु, गेदु, पन्नालाल, हेमराज और खेमराज मिलकर तेहरवी कार्यक्रम की रूपरेखा बना रहे थे। तभी खेमराज और नंदु व गेंदु के बीच विवाद हो गया। हेमराज पिता दल्ला ने बताया कि रात को तो जैसे-तैसे हम लोगों ने विवाद शांत करवा दिया। सुबह नंदु और गेंदु और उनके पुत्रों ने आकर खेमराज के साथ धारिया और फरसा से मारपीट की। इस दौरान खेमराज की भाभी वरजु जो कि हेमराज की पत्नी है ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन उसे आरोपितों ने एक ओर हटा कर मारपीट कर खेमराज को अधमरा कर घर के बाहर केरोसिन डालकर जला दिया। जलाने के बाद परिवार के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया तो आरोपितों ने खेमराज को उठाकर घर के पीछे लगभग 500 मीटर दूर श्मशान ले जाकर जला दिया। इस दौरान गांव के चैकीदार सरवन ने पुलिस और डायल 100 को सूचना दी। तत्काल डायल 100 मौके पर पहुंची और पायलट वाहिद अली और प्रधान
आरक्षक पुनमसिंह वसुनिया ने आग बुझाने का प्रयास किया। हालाकि तब तक उसका शरीर आधे से अधिक जल चुका था। सूचना मिलने पर मौके पर आए एसआई राजू मकवाना ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर प्रारंभिक पूछताछ कर साक्ष्य एकत्रित किए और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। कुछ देर बाद एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री ने भी मौक पर पहुंचकर पूछताछ की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं एसएफएल अधिकारी पिंकी मेहरेडे ने भी घटना स्थल पर साक्ष्य एकत्रित किए। दोपहर में शव का पंचनामा बनाकर पीएम के लिए भेजा। मृतक पांच भाइयों में सबसे छोटा था और उसकी पत्नी और पुत्र इंदौर में रहते हैं। पुत्र 12 वर्ष का है जो इंदौर में पढ़ाई कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो