scriptपंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज, आरक्षण प्रक्रिया में कहीं खुशी, कहीं गम | panchayat chunav 2020 mp dhar latest news | Patrika News

पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज, आरक्षण प्रक्रिया में कहीं खुशी, कहीं गम

locationधारPublished: Feb 10, 2020 11:50:01 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

बदनावर में कुल 98 पंचायतों में आरक्षण प्रक्रिया संपंन

panchayat-chunav-2020_mp.jpg

धार/बदनावर। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर अब चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। धार जिले के बदनावर पंचायत में कुल 98 ग्राम पंचायतों के लिए सरपंच व पंच पदों के लिए आरक्षण प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी नेहा साहू की उपस्थिति में हुई।

त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव के लिए गांवों में उत्सुकता का माहौल रहा। सरपंच पद के लिए हर कोई अब वार्डों में भी भ्रमण करना शुरू कर दिया है। आरक्षण प्रक्रिया के दौरान बड़ी संख्या में लोग परिसर के बाहर जमा हो गए, इस दौरान किसी के चेहरे पर खुशी तो कोई निराश दिखाई दिया।

वार्ड पंचों के लिए आरक्षण प्रक्रिया शाम तक चलती रही। धार के बदनावर पंचायत में कुल 98 ग्राम पंचायतों के लिए सरपंच व पंच पदों के लिए आरक्षण प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी नेहा साहू की उपस्थिति में हुई। इसमें कुछ पंचायतों का फैसला बालिका शिवानी ने लाटरी से निकाला। अधिक पंचायत होने से बालिका थककर टेबल पर ही सो गई।

बदनावर में कुल 98 पंचायतों में आरक्षण के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई है। इसमें अजा वर्ग की 11, अजजा 38, पिछड़ा 25 एवं 24 ग्राम पंचायतें अनारक्षित वर्ग के लिए आरक्षित की गई है। इनमें भी अजा महिला की 6, अजजा की 19, पिछड़ा वर्ग 13 व अनारक्षित 11 शामिल हैं। आरक्षण प्रक्रिया के बात वार्डों में उम्मीदवारों की सक्रिया भी बढ़ जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो