scriptचेस, कैरम, चेयर रेस में भाग लिया, योग किए व शेरो-शायरी भी की | Participated in Chase, Carrom, Chair Race, did Yoga and also Sharo-Sha | Patrika News

चेस, कैरम, चेयर रेस में भाग लिया, योग किए व शेरो-शायरी भी की

locationधारPublished: Nov 12, 2019 01:00:45 am

Submitted by:

shyam awasthi

बोहरा समाज की अनुपम पहल: समाज के सीनियर सिटीजन का तफरी कार्यक्रम

चेस, कैरम, चेयर रेस में भाग लिया, योग किए व शेरो-शायरी भी की

चेस, कैरम, चेयर रेस में भाग लिया, योग किए व शेरो-शायरी भी की

राजेंद्र धोका
बदनावर. बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सेफुद्दीन साहब के दुनियाभर में बोहरा समाज के सीनियर सिटीजन 65 वर्ष से अधिक उम्र के सदस्यों के लिए फरमान जारी कर इन बुजुर्गो की बेहतर सेहत एवं खुशी के लिए हरे भरे एवं मनोरम स्थानों पर ले जाकर उनके साथ दिन बिताएं। उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी कराने के निर्देश पर बोहरा समाज के वृद्धजन उस समय अभिभूत हो गए जब सैयदना साहब के निर्देश पर आमिल मु्फद्दलभाई साहब के नेतृत्व में बडऩगर के बोहरा स्थान जाफला में सारा दिन तफरी की। योगा किया, कैरम, चेस, चेयररेस खेली, आपस में संवाद किया। बैलून फोडऩे का आनंद लेते समय उन्हे अपना बचपन भी याद आ गया। बुजुर्गो की बेहतर सेहत एवं खुशी देने के पैगाम के तहत बदनावर से लगभग 35 वृद्धजनों को तफरी पर ले जाया गया था।
हेल्थ चेकअप भी होगा
समाज के डॉ नजर हुसैन के मुताबिक सैयदना साहब के फरमान के तहत बुजुर्गो की तफरी कार्यक्रम के अलावा विभिन्न अवसरों पर बुजुर्गो का नि:शुल्क हेल्थ चेकअप भी किया जाएगा और सामाजिक तौर पर जागृति के लिए विचारों का आदान प्रदान भी होगा। आयोजन विभिन्न बाग बगीचों, कृषि फार्म या हरियाली वाले स्थानों पर आयोजित होंगे।
बुजर्गों ने अनुभवों को शेयर किया
समाज वरिष्ठ हकीमुद्दीन एवं वाली मुल्ला अब्दुल हुसैनभाई, कुतुब सैफी आदि ने बताया कि सैयदना साहब के फरमान से समाज के बुजुर्गो जो बाहर जाने का इंतजार करते थे, वे घरों से निकले है और मनोरंजन के साथ अपनी जिंदगी के खुशनुमा पलों एवं अनुभवों को शेयर कर रहे है। सेहत के लिए योग भी किया। शेरो शायरी में वक्त कब निकल गया पता ही नहीं चला। इन पलों में हंसी के ठहाके दूर तक सुनाई दिए। कार्यक्रम को बुरहानी गार्डस् एवं यंग अंजुमने जमात ने अंजाम दिया। बुजुर्गों के साथ परिवार की महिलाएं और बच्चो ने भी कंपनी दी। स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ भी लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो