पुलिस ने बनाया पार्किंग प्लान, भाजपा की अपनी तैयारी


प्रधानमंत्री का दौरा : दस जिलों से ढाई हजार का पुलिस बल रहेगा तैनात, एसपीजी ने संभाला मैदान

धार. पहले निरस्त हुआ प्रधानमंत्री का धार दौरा अब ५ मार्च को है। पीएम की सभा पीजी कॉलेज मैदान पर होगी, जहां डोम, टेंट तैयार करने का काम जोरों पर चल रहा है। इधर पुलिस ने शहरी पार्किंग का नक्शा तैयार कर लिया है। जबकि भाजपा अपन स्तर पर तैयारियां कर रही है। इधर शुक्रवार और शनिवार को एसपीजी की तीन टीमें धार पहुंच चुकी है, जो सुरक्षा के इंतजाम को पुख्ता करने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पीएम सुरक्षा और प्रोटोकॉल पालन के लिए एसपीजी की ५ से ज्यादा टीमें धार में तैनात रहेंगी। जानकारी मिली है कि पीएम कार्यक्रम के लिए धार सहित १० जिलों से लगभग ढाई हजार का पुलिस बल तैनात रहेगा, जबकि पार्टी भी पीएम को अपने जिलों की ताकत दिखाने के लिए भारी भीड़ जुटाने की जुगत में लगी है। गौरतलब है कि पीएम का यह दौरा धार के अलावा झाबुआ, आलीराजपुर, रतलाम जिलों के साथ इंदौर जिले की महू तहसील के लिए है। भाजपा के अनुसार सभी स्थानों से आने वाली भीड़ डेढ़ लाख से ज्यादा होगी, जिसकी तैयारियों जोरों पर है। इसके लिए ग्रामीण स्तर पर बैठकों का दौर चल रहा है, जिसमें वहां के पार्टी पदाधिकारियों से अनुमानित संख्या पूछकर उन्हें वाहन की जानकारी दी जा रही है।
हेलीपैड पहले से तैयार
पूर्व में १६ फरवरी को धार में पीएम कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी थी। पुलिस लाइन में हेलीपैड स्थल पर केवल एक ही हेलीपैड बना हुआ था, जहां ताबड़तोड़ दो और तैयार किए गए। अब वहां तीन हेलीपैड है, जिससे अभी इसके लिए मेहनत नहीं करना होगी।
इन जिलों से आएगा बल
पीएम दौरे को लेकर पुलिस अपनी पूरी तैयारी कर रही है। सुरक्षा से लेकर इंतजाम के लिए धार के अलावा खंडवा, खरगोन, आलीराजपुर, बुरहानपुर, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, भोपाल, इंदौर आदि जिलों से लगभग ढाई हजार का पुलिस बल तैनात रहेगा। इसमें पीटीएस व अन्य दल भी शामिल किए गए हैं।
यहां रहेगा बल
शनिवार से पुलिस बल आना शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार दोपहर तक करीब ६०० पुलिस अधिकारी व जवान धार पहुंच चुके थे, जबकि इनके आने का क्रम लगातार जारी है। इनके रात्रि विश्राम का इंतजाम धार के महर्षि विद्यामंदिर, जाट धर्मशाला, मराठा धर्मशाला, बावीसा धर्माशाला जैसे संस्थानों के अलावा राजगढ़, सरदारपुर, मांडव जैसे नजदीकी स्थानों पर की जा रही है। बता रहे हैं कि रविवार सुबह तक पूरा बल धार पहुंच जाएगा, जिसकी पीजी कॉलेज मैदान पर परेड होगी।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned