scriptशो-पीस की तरह रखी हुई है पुलिस चौकी | police chauki is just a good for nothing | Patrika News

शो-पीस की तरह रखी हुई है पुलिस चौकी

locationधारPublished: Nov 27, 2017 02:43:58 pm

न नगर पालिका दे रही ध्यान, न पुलिस प्रशासन कर रहा व्यवस्था, सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील है क्षेत्र

police chauki
धार. आदर्श सड़क बनने के बाद यहां पर यातायात का दबाव अधिक हो गया है। इसके बाद भी पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है। कहने को तो पुलिस जवानों की ड्यूटी के लिए दो स्थानों पर टीन शेड बनाए गए थे, लेकिन उसमें आज तक पुलिस की तैनाती नहीं की गई। जबकि रात होते ही यहां पर कई महिलाएं व युवतियां घूमने आती हैं, जिन्हें असामाजिक तत्वों से खतरा रहता है।
शहर में इंदौर नाके और त्रिमूर्ति चौराहे पर पूर्व एसपी ने टीन-शेड लगाए थे और पुलिस तैनाती के बात कही थी। उसके बाद से लेकर अब तक यहां पर कोई पुलिस की तैनाती नहीं की गई। यह टीन शेड दोनों चौराहे पर शो-पीस की तरह ही रखे हुए। यहां पर जब पुलिस तैनाती नहीं हो रही तो यहां से टीन-शेड हटाना चाहिए।
पुलिस प्रशासन व नपा दोनों में से कोई भी नहीं हटा रहा
त्रिमूर्ति चौराहे पर जिस जगह चौकी रखी गई वह शौचालय के पास चली गई है। यह चौकी यहां पर जंग के अलावा धूल भी खा रही है। वहीं इंदौर नाके चौराहे पर लगी चौकी इन दिनों विज्ञापन के प्रयोग में ज्यादा आ रही है। दो स्थानों पर रखी टीन-शेड की चौकी को हटाने के लिए न तो नगर पालिका ध्यान दे रहा है न ही पुलिस प्रशासन यहां पर कोई व्यवस्था कर रहा है। शहर के दोनों स्थानों पर लोगों की ज्यादा चहल-पहल भी रहती है और यहां पर पुलिस व्यवस्था कर दी जाए तो काफी सुविधाएं लोगों को मिल जाएगी। यहां पर वाहनों की लगाम के साथ असामाजिक तत्वों का खतरा भी समाप्त हो जाएगा।
“इंदौर नाके और त्रिमूर्ति चौराहे पर लगी चौकी पर पुलिस की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं। इसका मुख्य कारण स्टाफ की कमी है। यदि स्टाफ मिल जाए तो पुलिस की तैनाती कर सकते हैं।”
-बीरेंद्र कुमार सिंह, एसपी, धार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो