scriptपीएम नरेंद्र मोदी कल आएंगे धार, हेलिकॉप्टर से हो रही निगरानी, ऐसा है मिनट टू मिनट प्रोग्राम | prime minister narendra modi will arrive dhar tommorrow | Patrika News

पीएम नरेंद्र मोदी कल आएंगे धार, हेलिकॉप्टर से हो रही निगरानी, ऐसा है मिनट टू मिनट प्रोग्राम

locationधारPublished: Mar 04, 2019 03:45:31 pm

पीएम नरेंद्र मोदी कल आएंगे धार, हेलिकॉप्टर से हो रही निगरानी, ऐसा है मिनट टू मिनट प्रोग्राम

modi

पीएम नरेंद्र मोदी कल आएंगे धार, हेलिकॉप्टर से हो रही निगरानी, ऐसा है मिनट टू मिनट प्रोग्राम

धार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चुनावी सभा के लिए धार आ रहे हैं। सभा से पूर्व सुरक्षा को लेकर पुलिस बल के आगमन का दौर शनिवार से शुरू हो गया, जो रविवार देर रात तक चलता रहा। परीक्षा के कारण निजी व शासकीय स्कूलों के अभाव में शहर की सभी धर्मशालाएं तथा होटलें बुक हो गई। कहीं पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों ने तो कहीं भाजपा के नेताओं ने अपना डेरा जमाया। इधर सभा स्थल पीजी कॉलेज मैदान पर चल रहा डोम और टेंट का काम रविवार देर शाम तक चलता रहा। जिला भाजपा अध्यक्ष के साथ पूरे जिले के भाजपा नेता तैयारियों में लगे रहे, वहीं पीएम की सभा के प्रभारी रतलाम के विधायक चैतन्य कश्यप व लोकसभा प्रभारी बाबूसिंह रघुवंशी दो दिन से धार में ही सभा तैयारियों के लगे हैं। कार्यक्रम को इंतजाम को देखते हुए रविवार को ही 4 आइजी, 8 आइपीएस स्तर के, 20 एडीशनल एसपी तथा 40 डीएसपी धार पहुंच चुके थे।
ट्रैफिक कंट्रोल के लिए कार्यकर्ता भी

यातायात कंट्रोल करने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी तैनात रहेंगे। साज-सज्जा का कार्य नगर में शुरू हो गया है, जिस पूरे मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं प्रदेश नेतृत्व के कट आउट रहेंगे। बीजेपी के झंडे से नगर सजाया जा रहा है। रविवार को सभी पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर मोदी की सभा में आने के लिए आह्वान में लगे हैं।
दिनभर हेलीकॉप्टर से निगाह

पीएम कार्यक्रम की जांच, परख और प्रोटोकॉल की व्यवस्था जमाने तीन दिन से एसपीजी की कुछ टीमें धार में जमी है। रविवार सुबह से एसपीजी टीमों ने कई बार हेलिकॉप्टर से उड़ान भर कर सभा स्थल के अलावा शहर और आसपास क्षेत्र का जायजा लिया। रविवार को हेलिकॉप्टर ने लगभग ५ उड़ानें भरी, जबकि कुछ एसपीजी अधिकारी पीजी कॉलेज मैदान पर पुख्ता सुरक्षा के लिए लगे रहे।
पार्किंग के लिए 9 जोन तय

वाहन पार्किंग के लिए शहर में 9 जोन तय किए गए हैं। इसमें चीफ आईपीसी जोन-1 है, जो उदय रंजन क्लब तथा एसपीडी ग्राउंड रहेगा। यहां धामनोद, नालछा, मांडू, महेश्वर, बड़वानी से आने वाले वाहन पार्क किए जा सकेंगे। इसी प्रकार जोन-3 और 4 डीआरपी लाइन के पास रखे गए हैं। यहां भी धामनोद, नालछा, मांडू, महेश्वर बड़वानी की ओर से आने वाली गाडिय़ां पार्क की जाएंगी। इसके अतिरिक्त अन्य वाहनों के लिए भी एसपीडी ग्राउंड और उदय रंजन क्लब मैदान तय किया गया है। इसी प्रकार किला मैदान जो जोन-7 है पर तिरला, सरदारपुर, राजगढ़, झाबुआ, आलीराजपुर के वाहन पार्क किए जाएंगे। एक पार्किंग जोन सभा स्थल के नजदीक बनाया गया है, जो जोन-4 है। यहां इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाइवे से कच्चे रास्ते होते हुए पहुंचा जा सकेगा। यह बदनावर, कानवन, सादलपुर, कुक्षी, रतलाम, सैलाना, राजगढ़, सरदारपुर से आने वाली गाडिय़ों के लिए तय किया गया है। इसके अलावा खेल मैदान में पार्किंग जोन-5 रहेगा, जहां पर वाहन पार्किंग के अलावा कार्यकर्ता एवं जल व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है।
समय की पाबंदी जरूरी

आमजन एवं कार्यकर्ताओं को लाने के लिए मंडल की टीम, ग्राम केंद्रों पर बूथ केंद्रों पर बैठक लेकर वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित कर रही है। साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह कर रहे हैं कि दोपहर 1 बजे से पहले वे तयशुदा पार्किंग तक पहुंच जाएं। इसके बाद पुलिस प्रशासन ब्रह्माकुंडी वाला रोड बंद कर देंगे, जिससे आने वाली जनता को पैदल ज्यादा चलना पड़ेगा। यह भी आग्रह किया जा रहा है कि स्थल पर कोई भी सामान ना ले जाएं, क्योंकि वहां की जो सुरक्षा है वह प्रधानमंत्री के लिहाज से है। इसमें कोई बड़े बैग, पानी की बॉटल आद नहीं ले जा सकेंगे।
ऐसा है पीएम का संभावित मिनट-टू-मिनट दौरा
– दोपहर 1.30 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट से प्लेन द्वारा रवाना।
– दोपहर 2.20 इंदौर एयरपोर्ट पर अराइवल।
– दोपहर 2.25 इंदौर एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर द्वारा रवाना।
– दोपहर 2.50 धार हेलिपैड पर अराइवल।
– दोपहर 2.55 धार हेलिपैड से चार पहिया वाहन द्वारा सभा स्थल के लिए डिपार्चर।
– दोपहर 3 बजे सभा स्थल पीजी कॉलेज मैदान पर अराइवल।
– दोपहर 3 से 3.45 तक सभा का संबोधन।
– दोपहर 3.50 पर सभा स्थल से हेलिपेड के लिए रवानगी।
– दोपहर ३.५५ हेलिपेड पर अराइवल।
– शाम ४ बजे धार हेलिपैड से इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवानगी।
– शाम ४.२५ इंदौर एयरपोर्ट पर अराइवल।
– शाम ४.३० पर इंदौर से प्लेन द्वारा दिल्ली के लिए डिपार्चर।
– शाम ५.५५ पर दिल्ली एयरपोर्ट पर अराइवल।

ट्रेंडिंग वीडियो