scriptकोरोना लॉक डाउन : सिर्फ 21 दिन नहीं, ये ज्यादा भी हो सकती है | Public coronavirus alert: 21 day lockdown can be date extended further | Patrika News

कोरोना लॉक डाउन : सिर्फ 21 दिन नहीं, ये ज्यादा भी हो सकती है

locationधारPublished: Mar 29, 2020 12:31:44 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

COVID-19 : लॉक डाउन 21 दिन नहीं, ये ज्यादा हो सकती है…

धार/सेंधवा : COVID-19 लॉक डाउन की स्थिति सिर्फ 21 दिन नहीं ये ज्यादा हो सकती है। हमें मानसिक रूप से तैयार होना है। हमें गरीब और निर्धन लोगों के भोजन की व्यवस्था करना प्राथमिकता है। पंचपरमेश्वर योजना सहित अन्य हितग्राही योजनाओं को प्राथमिकता है। लॉक डाउन का ईमानदारी से पालन करें। ये लड़ाई किसी पार्टी या समाज की नहीं ये लोगों को बचाने के लिए सामूहिक प्रयास है। लोगों को जिम्मेदारी समझना होगी। ये बातें सांसद गजेंद्रसिंह पटेल ने सेंधवा के एसडीएम कार्यालय के सभागृह में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से कही।

सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस की जांच के लिए 20 किट जल्द उपलब्ध कराए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही विशेषज्ञ डॉक्टरों के नियुक्ति होगी। यदि कोई डॉक्टर अपनी सेवाएं देना चाहता है, तो उसकी भी नियुक्ति जल्द की जाएगी। इससे क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा होगा। बैठक में जिपं सदस्य विकास आर्य ने कहा कि विधानसभा के बलवाड़ी क्षेत्र में लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे है। बाजार में घूम रहे है। ऐसे में यहां ध्यान देने की जरुरत है।

सांसद में एसडीओपी को निर्देश दिए कि वह जाकर स्थिति का आकलन कर सभी समाज के लोगों को समझाइश देकर लॉक डाउन कराए। श्रवण मंगल ने किराना सामान खत्म होने की बात कहकर ट्रांस पोर्टेशन की छूट की मांग की। इस पर मोहन जोशी ने कहा कि जरुरी वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं है। जपं सीईओ रीना चौहान ने कहा कि अभी तक 740 लोगों की सूची मिली है, जो बाहर से वापिस सेंधवा आए है।

विकास आर्य ने कहा कि करीब 10000 लोग सेंधवा से मजदूरी के लिए अनेक जिलों में गए हैं और अभी तक सैकड़ों लोग वापस आए है। सांसद ने सीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि आप सही आंकड़ा उपलब्ध कराए। बैठक में जिलाध्यक्ष ओम सोनी, एसडीएम घनश्याम धनगर, एसडीओपी टीएस बघेल, तहसीलदार एसआर यादव, सीएमओ मधु चौधरी, अरुण चौधरी, विकास आर्य, श्रवण मंगल, छोटू चौधरी, आशु शर्मा, गनेश राठौड़, गोविंद पांडे, राहुल पंवार आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो