scriptपहले दो हेलीपैड की तैयारी थी, अब केवल एक ही बनेगा | Rahul gandhi sabha on 11th May | Patrika News

पहले दो हेलीपैड की तैयारी थी, अब केवल एक ही बनेगा

locationधारPublished: May 08, 2019 11:28:05 pm

Submitted by:

amit mandloi

राहुल की सभा 11 को: एसपीजी के दो अधिकारी, कलेक्टर, एसपी ने किया मुआयना
राहुल के उडऩखटोले में आएंगे मुख्यमंत्री कमलनाथ

bult maunch

halpad in Amzera

धार/अमझेरा. लोकसभा चुनाव-19 में धार-महू सीट पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है। 11 मई को उनके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमझेरा में आमसभा को संबोधित करेंगे। इनके कार्यक्रम की रूप रेखा प्रशासन के पास पहुंच चुकी है। हालांकि आयोजन राजनीतिक होने के कारण आचार संहिता को देखते हुए प्रशासनिक तौर पर इंतजाम नहीं किए जा सकते, लेकिन वीवीआईपी होने के कारण राहुल की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था पुलिस तथा प्रशासन को करना है।
बुधवार सुबह एसपीजी के दो अधिकारियों ने कलेक्टर दीपक सिंह, एसपी बीरेंद्र कुमार सिंह के साथ सभा स्थल (अमका-झमका मंदिर के पास मैदान) का मुआयना किया। इस दौरान सरदारपुर, बदनावर विधायक, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, अपर कलेक्टर संतोष टैगोर, एसडीओ, एसडीओपी, तहसीलदार, थाना प्रभारी समेत पुलिस तथा प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे। तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी का एक घंटे का दौरा है। दोपहर २.५० बजे अमझेरा पहुंचेगे और 3.50 बजे रवाना हो जाएंगे। पहले राहुल सभा के लिए दो हेलीपैड तैयार करने की योजना बनी, लेकिन अब एसपीजी ने दूसरे हेलीपैड के लिए इनकार कर दिया। अब केवल एक ही हेलीपेड बनाया जाएगा। प्रशासन को मिले कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी के साथ उनके हेलीकॉप्टर में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी होंगे।
हेलीपैड बना रहे लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों से एसपीजी व प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा की दृष्टि से दूरी पर चर्चा की। सभा स्थल से हेलीपैड की दूरी 100 मीटर की रखी जाने के निर्देश दिए। इधर आयोजक होने के नाते सभा स्थल पर बन रहे मंच की ऊंचाई के बारे में टैंट व्यवसाई को 8 फीट उंचाई रखने के लिए कहा गया। मंच पर 20 से 25 अतिथियों की बैठने की व्यवस्था की जा रही है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा कलेक्टर दीपक सिंह को राहुल गांधी एवं मुख्य मंत्री कमलनाथ के लिए दो अलग- अलग हेलीपैड का मौका मुआयना करवाया, लेकिन एसपीजी अधिकारियों ने अंत में केवल एक ही हेलीपैड के निर्देश दिए। मौका मुआयना करने के बाद कलेक्टर ने बताया कि एसपीजी के अनुसार अब केवल एक ही हेलीपैड बनेगा। इंदौर से राहुल के हेलीकॉप्टर में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी सवार होंगे। सभा स्थल के दौरे के पश्चात कलेक्टर सिंह व अन्य अधिकारियों ने अमका-झमका मंदिर सभा स्थल पर कांग्रेस के विधायक पदाधिकारी कि बंद कमरे में मीटिंग के पश्चात पत्रकारों से चर्चा की। पत्रकारों ने बताया कि मंदिर परिसर के पेड़ पर मधुमक्खियों के कईछत्ते बने हुए हैं। हेलीकॉप्टर की आवाज से मधुमक्खियों उड़ जाती हैं। इससे खतरे की आशंका है। मधुमक्खियों के छत्तों को हटाया जाए। इस पर कलेक्टर ने वन विभाग को छत्ते निकलवाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो