मैदान में उतरने के लिए रेंडमली चलेगी दो दिन की यात्रा

मैदान में उतरने के लिए रेंडमली चलेगी दो दिन की यात्रा
मैदान में उतरने के लिए रेंडमली चलेगी दो दिन की यात्रा

atul porwal | Updated: 13 Sep 2019, 12:05:49 PM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

दफ्तरी कामकाज डिस्टर्ब ना हो इसके लिए हर सप्ताह के दो अलग-अलग दिनों में कार्रवाई करेंगे आरटीओ

पत्रिका एक्सक्लूसिव
धार.
अब तक नए होने का बहाना बनाने वाले आरटीओ अब जिले भर से वाकिफ हो चुके हैं। कौन किस तरह से गलती कर रहा है, किस बस की क्या स्थिति है, कहां ओवरलोड सवारियां ढोई जा रही है। जैसी बातों से वाकिफ होने के बाद अब आरटीओ रेंडमली जिले भर की सडक़ें नापेंगे। मैदान में उतरने से पहले उन्होंने रूट प्लान तैयार कर लिया है, जिसमें हर सप्ताल के दो दिन तो दौरा करेंगे, लेकिन वार बदलते जाएंगे। कार्यालयीन सूत्र बता रहे हैं कि जिस सप्ताह में सोमवार, मंगलवार मैदान संभाला, तो अगले सप्ताल में ये दो दिन छोड़े जा सकते हैं। हालांकि अंतिम प्लान आरटीओ ने गोपनीय रखा है, जिस पर ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता है। गौरतलब है कि पत्रिका की खबरों के बाद जागे आरटीओ अब गोपनीय रणनीति बना रहे हैं।
बता दें कि ज्यादातर दुर्घटनाएं बसों में ओवरलोड सवारियां ढोने के कारण होती है। वहीं लोडिंग वाहनों में भी सवारियां ढोने का सिलसिला जारी है। ना तो इनके परमिट होते हैं और ना ही इनमें यात्री सुरक्षित होते हैं। गावजूद इसके जिले के ठेठ आदिवासी क्षेत्र में इस तरह की कारगुजारी की जा रही है, जिससे इनमें सफर करने वालों की जान खतरे में रहती है। इधर कई बसें बगैर परमिट मतलब एक्सपायर हो चुके परमिट पर ही फर्राटे भर रही है। वहीं कई बसों का फिटनेस काफी समय से रिन्यूअल नहीं करवाया गया। इधर ग्रामीण रूट पर दौड़ती जीपें और मैजिक गेट के बाहर तक सवारियां लटकाते दौड़ रही है। इन सभी पर कार्रवाई के लिए ही आरटीओ मैदान में उतरना चाहते हैं। इसके लिए स्थानीय पुलिस की मदद लेकर टीम समेत कार्रवाई के लिए आरटीओ एसपी से चर्चा करने की तेयारी में है, जिसके लिए पहले कलेक्टर से अनुमति लेने की बात सामने आई।

सब गोपनीय है
कार्रवाई करेंगे, लेकिन कब और कहां इसके बारे में बताने की आवश्यकता नहीं समझता हूं। अचानक कार्रवाई से ही गलतियां पकड़ में आती है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है।
-विक्रमजीत कंग, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned