script

सुबह से चढ़ा रंगपंचमी का खुमार, दिनभर उड़ा रंग-गुलाल

locationधारPublished: Mar 15, 2020 01:45:27 am

Submitted by:

binod singh

-गेर के अधिकांश कार्यक्रम निरस्त, सिर्फ तीन गेर निकली
-युवाओं ने छोटी-छोटी टोलियों में खेला रंग-गुलाल

सुबह से चढ़ा रंगपंचमी का खुमार, दिनभर उड़ा रंग-गुलाल

सुबह से चढ़ा रंगपंचमी का खुमार, दिनभर उड़ा रंग-गुलाल

धार. नगर में रंगपंचमी धूमधाम से मनाई गई। युवाओं ने जमकर रंग-गुलाल खेला। रंगपंचमा का खुमार सुबह से ही चढ़ गया था। देर शाम तक युवा रंग में रंगे नजर आए। रंगपंचमी पर नगर में बड़े स्तर पर गेर निकाली जाती है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के अलर्ट के चलते आयोजकों को ऐनवक्त पर कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। हालाकि कार्यक्रम की तैयारियां कर ली गई थी। प्रशासन से चर्चा के बाद कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। हालाकि तीन ग्रुपों द्वारा गेर निकाली गई।
रंगपंचमी पर शनिवार को पंछी ग्रुप, एमबीए ग्रुप व दशहरा मैदान से गेर निकाली गई। कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते गेर में लोगों की सहभागिता कम रही। लोग छोटी-छोटी टोलियों में रंग-गुलाल खेलते नजर आए। सूखे रंगों का प्रयोग ज्यादा किया गया। साथ ही पानी से भी होली खेलने में लोग बचते नजर आए।
बाइक पर ढोल-ताशे लेकर निकले युवा
रंगपंचमी के एक दिन पहले से ही शहर में युवा वर्ग पर रंगों का खुमार चढ़ चुका था। शनिवार को भी युवा रंग-गुलाल से रंगे नजर आए। अलग-अलग मोहल्लों से बाइक पर ढोल-ताशे लेकर युवा पूरे शहर में घूमते रहे। दिनभर यह सिलसिला चला। दोस्तों को पकड़-पकड़ कर रंग लगाया। इसमें लड़कियां भी पीछे नहीं रही।
मोतीबाग चौक पर ही खेला रंग
मोतीबाग चौक से भोज उत्सव समिति द्वारा परंपरानुसार गेर निकाली जाती है। वायरस के चलते समिति ने मोतीबाग चौक पर ही एक-दूसरे को रंग लगाकर रंगपंचमी खेली। अन्य गेर आयोजकों ने भी गेर निरस्त कर दी। नगर में कुल 7 गेर निकलना थी, इसमें सिर्फ 3 गेर ही निकली। पंछी ग्रुप, एमबीए व दशहरा मैदान से गेर निकाली गई। लेकिन लोगों की सहभागिता कम रही।

ट्रेंडिंग वीडियो