अल्ट्राटेक इंफ्रास्ट्रक्चर पर तैयार, सिप्ला देना चाहती आधुनिक मशीनें

अल्ट्राटेक इंफ्रास्ट्रक्चर पर तैयार, सिप्ला देना चाहती आधुनिक मशीनें
अल्ट्राटेक इंफ्रास्ट्रक्चर पर तैयार, सिप्ला देना चाहती आधुनिक मशीनें

atul porwal | Updated: 13 Sep 2019, 11:56:44 AM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर की पहल पर सीएसआर फंड से जिला अस्पताल सुधार के लिए किया दो कंपनियों ने मुआयना

धार.
खस्ताहाल भवन को देखकर अल्ट्राटेक इंफ्रास्ट्रक्चर पर तैयार नजर आई। वहीं सिप्ला फाउंडेशन ने अत्याधुनिक मशीनें देने की इच्छा जताई। गुरुवार को दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने जिला अस्पताल का मुआयना किया और सिविल सर्जन से आगे की रणनीति पर चर्चा की। गौरतलब है कि कलेक्टर की मंशा पर पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की कई कंपनियां जिला अस्पताल पर सीएसआर फंड से रिनोवेशन करने को तैयार है। जबकि मनावर क्षेत्र में लगी अल्ट्राटेक सीमेंट के अधिकारी भी जिला अस्पताल उद्धार के लिए राजी हैं।
बता दें कि पिछले एक महीने में कई कंपनियां जिला अस्पताल का मुआयना कर चुकी है। सिप्ला फाउंडेशन पीथमपुर के सीएसआर अधिकारी प्रतीक सेठे ने कुछ दिन पहले जिला अस्पताल का मुआयना कर वहां की जरूरतें समझी, वहीं गुरुवार को सिप्ला फाउंडेशन के हेड ऑफिस मुम्बई से क्लस्टर हेड देशराज बंसल व ऑपरेशन हेड अनुराग मिश्रा जिला अस्पताल आए। इनके साथ सेठे भी मौजूद रहे। अधिकारियों ने मेल व फिमेल मेडिकल वार्ड का मुआयना किया, लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर में उनकी इच्छा कम नजर आई। इसके बाद उन्होंने डायलिसिस व मेजर ओटी(ऑपरेशन थिएटर) का मुआयना किया। यहां लगने वाली मशीनों की जानकारी ली और इस पर उनका रूख सकारात्मक नजर आया।
इधर मनावर प्लांट से अल्ट्राटेक के 4 अधिकारियों ने भी जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कुल तीन वार्ड देखे, जिनमें से उनकी इच्छा फिमेल मेडिकल वार्ड गोद लेने की नजर आई। हालांकि इस वार्ड को पहले भी कई औद्योगिक कंपनियां देख चुकी है और वार्ड गोद लेने की तैयारी में है, लेकिन अब तक किसी ने अंतिम निर्णय नहीं लिया। अब अल्ट्राटेक कलेक्टर श्रीकांत बनोठ से चर्चा करेगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद दोनों कंपनी के अधिकारियों ने सिविल सर्जन डॉ. एमके बौरासी से चर्चा की और अस्पताल की अन्य जरूरतों को समझा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned