scriptRemoval of encroachment of the running fun park by breaking the rules | फोरलेन पर नियम तोडक़र चल रहे फन पार्क का अतिक्रमण हटाया | Patrika News

फोरलेन पर नियम तोडक़र चल रहे फन पार्क का अतिक्रमण हटाया

30 मीटर का नियम था लेकिन सरकारी सडक़ पर चाय, नाश्ते की दुकान, पीछे था पार्क

धार

Published: February 23, 2022 05:11:42 pm

धार.
जैतपुरा के आगे फोरलेन से इंजायनिका फन पार्क का अतिक्रमण हटाया गया। ये जमीन धार के व्यापारी ने किराए पर लेकर फन पार्क डाला था। भाजपा नेताओं के वरदहस्त के कारण एनएचआई के नियमों को ही इसने तोडा था। मंगलवार को अमले ने पूरा अतिक्रमण साफ कर दिया है।
बीते दिनों सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी। बैठक में हाईवे पर हो रही दुर्घटनाओं का कारण अतिक्रमण को जिम्मेदार माना था। अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी एनएचआई और स्थानीय एसडीएम को सौंपी थी। इसके बाद मंगलवार को एनएचआई की ओर से टोल कंपनी के मैनेजर वीरा बाबू टीम को लेकर मौके पर पहुंचे।
फोरलेन पर नियम तोडक़र चल रहे फन पार्क का अतिक्रमण हटाया
फोरलेन पर नियम तोडक़र चल रहे फन पार्क का अतिक्रमण हटाया
मुख्य चौराहे पर था अतिक्रमण दुर्घटना की संभावना

जैतपुरा पार करने के बाद फोरलेन लग जाता है। फोरलेन चौराहे के किनारे ही एक इंजायनिका फन पार्क डाला था। पार्क के बाहर सडक़ पर होटलों का संचालन किया जारहा था। होटलों के आने वाले वाहन सडक़ पर खडे रहते थे। इस मामले को लेकर पत्रिका ने पूर्व में समाचार का प्रकाशन किया था।
घंटों चली कार्रवाई

मंगलवार की सुबह टोल कंपनी का अमला पहुंचा। इसके पूर्व जमीन मालिक को नोटिस भी दिया गया था। नोटिस के बाद नियम खिलाफ पार्क के आगे की जमीन पर चल रही होटलों को हटादिया था। पास के पतरे के शेड को जमीन मालिक के कर्मचारियों ने निकालना शुरू कर दिया। इसके बाद दल ने नतपी की। नियमके मुताबिक सडक़ के दोनों ओर 30-30 मीटर छोडक़र निर्माण करना होता है। जिसकी यहां पर धज्जियां उडाई गई थी। नपती के बाद जेसीबी की मदद से पक्केनिर्माण को भी तोड दिया। कंपनी के मैनेजर वीरा बाबू ने बताया कि तीन अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए थे। आज सेकार्रवाई शुरू की है। उन्होंने बताया इसकी शिकायत सीएम हेल्प लाईन पर भी की गई थी।
एक वर्ष २०२० में जिले में १८५२ दुर्घटनाओं में ५९० मौतें हुई है। धार जिले में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग, 10 राज्य मार्ग, 28 एमडीअरा, नौ ओडीआर, 920 प्रधानमंत्री सडक़, 157 ग्रामीण यांत्रिकी कुल 1127 मार्ग आवागमन के लिए है।
- दुर्घटनाओं को लेकर विभाग ने १४ ब्लेक स्पाट चिह्नित किए है
चौराहे पर दें ध्यान

चौराहा गलत तरीके से बना हुआ है। यहां पर लगा हुआ हाईमास्क भी बंद है। इसके अलावा चौराहे के आगे दूर तक कट नहीं है। जिसके चलते किसानों को दो किमी घूमकर जाना पडताहै।
रतन जाट निवासी जैतपुरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.