सरस्वती नगर में कबरबिज्जू से मचा हंगामा

सरस्वती नगर में कबरबिज्जू से मचा हंगामा

Amit Mandloi | Publish: May, 17 2019 11:50:11 PM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

टीम को छकाया, दो बार छूटकर घरों में घुसा, बॉटनीकल गार्डन में छोड़ा
वन विभाग की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद दबोचा

धार. कलेक्टर बंगले के पिछे सरस्वती नगर में शुक्रवार तडक़े 5.30 बजे पेड़ पर एक कबरबिज्जु नजर आया। इसके बाद लोगों का उठना शुरू हुआ तो हल्ला बढ़ता गया। सुबह 9 बजे वन विभाग को सूचना की तो तत्काल टीम आई और करीब एक घंटे की मशक् कत के बाद उसे पकडक़र वन विभाग के बॉटनिकल(जंगल) में छोड़ा गया।
कॉलोनी के लोगों का कहना है कि दोक घंटे तक को कबर बिज्जु पेड़ पर ही बैठा रहा, लेकिन जैसे ही सुबह का हल्ला शुरू हुआ पेड़ से उतरकर वन्य प्राणी यहां-वहां दौड़ लगाने लगा। वन विभाग के डिप्टी रेंजर दक्खन सिंह सोलंकी का कहना है कि वन्य प्राणी यहां कैसे पहुंचा यह पता नहीं, लेकिन कबर बिज्जु काफी घातक होता है। काफी तेजी से जमीन खोदने वाला यह प्राणि यदि किसी पर हमला करता है तो बचना मुश्किल होता है। कबर बिज्जु को पकडऩे पहुंची वन विभाग की टीम ने दो बार उसे पकड़ भी लिया, लेकिन दोनों बार वह छूटकर घरों में घुस गया। आखिर में करीब १० बजे एक घर की सीढिय़ों के नीचे छिपकर बैठे वन्य प्रणी को पकडऩे में कामयाबी हासिल हुई और उसे बोरे में बंद कर जंगल ले जाया गया। सोलंकी ने बताया कि इसी प्रकार कुछ महीनों पूर्व देदला गांव में भी इसी तरह दौड़ते भागते कबर बिज्जु को पकडक़र बॉटनिकल में छोड़ा था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned