scriptझाबुआ से सरदारपुर ला रहे थे यूरिया, रास्ते में एसडीएम ने पकड़ी गाड़ी | SDM caught the vehicle on the way | Patrika News

झाबुआ से सरदारपुर ला रहे थे यूरिया, रास्ते में एसडीएम ने पकड़ी गाड़ी

locationधारPublished: Nov 26, 2022 07:46:44 pm

Submitted by:

amit mandloi

-सरदारपुर एसडीएम ने की कार्रवाई, 80 बैग यूरिया जब्त

झाबुआ से सरदारपुर ला रहे थे यूरिया, रास्ते में एसडीएम ने पकड़ी गाड़ी

झाबुआ से सरदारपुर ला रहे थे यूरिया, रास्ते में एसडीएम ने पकड़ी गाड़ी

धार.
जिले के सरदारपुर में यूरिया की कालाबाजारी पर एसडीएम ने एक बार फिर कार्रवाई की है। सूचना पर एसडीएम ने वाहन को रोका और जांच की तो इसमें ८० बैग यूरिया भरा हुआ था। यूरिया को जब्त कर संबंधित चालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। खाद की कालाबाजारी को लेकर एसडीएम सरदारपुर की यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है।
जिले में यूरिया की कालाबाजारी के बीच सरदारपुर में अवैध परिवहन और कालाबाजारी पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है।
दंतोली ले जा रहा था

शुक्रवार देर शाम एसडीएम राहुल चौहान ने सूचना पर पिकअप क्रमांक एमपी-11-जी-2158 को बदनावर-सरदारपुर रोड स्थित ग्राम बोला के निकट रोका और जांच की तो पता चला कि इसमें ८० बैग यूरिया भरा हुआ था। पूछताछ में पता चला कि झाबुआ के पारा स्थित सहकारी समिति से यूरिया भरकर चालक कृपाराम पिता शंकरलाल मुनिया ग्राम दंतोली ले जा रहा था। इस पर यूरिया जब्त कर कृपाराम के खिलाफ धारा 3/7 आवश्कय वस्तु अधिनियम धारा 3, 4, 5, 7 व 35 उर्वरक नियंत्रण अधिनियम तथा धारा 3/4 परिवहन संचालन नियंत्रण आदेश 1973 का पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।
मंडी में लगी कतार, पहुंचे अधिकारी

इधर धार कृषि उपज मंडी स्थित इफको विक्रय केंद्र पर किसानों की शनिवार को एकदम से लंबी कतार लग गई। यहां पर खाद की सूचना पर बड़ी संख्या में किसान पहुंच गए थे। यह प्राइवेट काउंटर होने के कारण व्यवस्था बनाने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों को पहुंचना पड़ा। कृषि विभाग की निगरानी में खाद का वितरण किया गया। धार सहित जिलेभर में किसान यूरिया के लिए परेशान हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो