script

राखी भेज कर निभाया बहन का फर्ज

locationधारPublished: Jul 28, 2020 12:01:08 am

Submitted by:

shyam awasthi

पत्र में अच्छे स्वास्थ्य की कामना की, नए कानून पर जताया विरोध

राखी भेज कर निभाया बहन का फर्ज

कृषि उपज मंडी में महिलाओं द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर स्वास्थ्य की कामना की।

धामनोद. सोमवार को कृषि उपज मंडी की महिला कर्मचरियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पहले तो जल्द स्वस्थ होने की कामना करने का पत्र भेजा। साथ ही बहन का फर्ज निभाते हुए साथ में रक्षा सूत्र भी भेजा। मौजूद महिलाओं ने बताया कि वर्तमान में कोरोना से मुख्यमंत्री संक्रमित है । उन्हें पत्र भेजकर उनके स्वास्थ्य की मंगल कामना करते हैं साथ ही आने वाले राखी पर्व के लिए हम बहनों की ओर से उन्हें रक्षा सूत्र भी भेजा और शिवराज की तरफ से तोहफे में बहनों ने एवं मॉडल एक्ट के विरोध करते पुराने कानून को लागू करने की मांग रखी।
कर्मचारी महिलाओं ने बताया कि मॉडल एक्ट लागू होने से कई बहनों का रोजगार चला जाएगा और बेरोजगार हो जाएगी और हमे जीवन निरवाह करने में कई दिक्कतों का सामना करना पडेगा । कार्यक्रम महिलाओं ने जब रक्षा सूत्र को भेजने की बात कही जिसमें उनकी पीडा अदंर से साफ झलक रही थी। मौजूद मंडी सचिव एलडी सुखमानी ने बताया कि शासन द्वारा लागू किया गया नया कानून मंडी कर्मचारियों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। यह कानून व्यापारी, किसान व मंडी कर्मचारियों अहित में है।
उन्होंने कहा कि मंडी शासन द्वारा मॉडल एक्ट के तहत नया नियम लागू किया गया है जिससे मंडी प्रांगण के बाहर ही खरीदी बिक्री की जानी है ऐसे में मंडी की आय कम होना लाजमी है । जिससे मंडी कर्मचारी के वेतन से लेकर उसके पेंशन तक के मामलों में प्रभाव होगा। महिलाओं ने रक्षा सूत्र भेज कर मामा कहे जाने वाले शिवराज सिंह से नए कानून के बदलाव पर अपनी बात रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो