नीचे भटठी पर बनता है नमकीन,उपर की मंजिल पर पढते है विद्यार्थी

नीचे भटठी पर बनता है नमकीन,उपर की मंजिल पर पढते है विद्यार्थी
dhar

Amit S mandloi | Updated: 11 Jul 2019, 11:35:28 AM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

- गुजरात की घटना के बाद भी नहीं जागा प्रशासन, एक भी कोचिंग की जांच नहीं

धार. अमित एस मंडलोई
नीचे भटिटयों पर नमकीन बनता है और उपर की मंजिल में अलग-अलग कोचिंगों में विद्यार्थी पढ़ते है। गुजरात की बड़ी घटना के बाद भी प्रशासन ने कोई जांच अभियान नहीं चलाया है। शहर की कई कोचिंगों में विद्यार्थी जान हथेली पर लेकर पढ़ाई कर रहे है।

शहर की हर गली मोहल्ले में निजी कोचिंग संस्थाएं चल रही है। इतना ही नहीं कई कोचिंग ऐसी तंग गलियों में लग रही है अगर वहां पर आगजनी की घटना हो जाए तो फायर बिग्रेेड भी नहीं पहुंच पाता है।

स्थान त्रिमूर्ति नगर चौराहा
जान हथेली पर लेकर पढ़ते है विद्यार्थी

मुख्य त्रिमूर्ति चौराहे पर एक बडी सी नमकीन की दुकान है। इस दुकान के पीछे नमकीन बनाने का कारखाना है। कारखाने में दिनभर नमकीन बनता है। वहीं इसके उपरी मंजिल पर दो कोचिंगों का संचालन किया जा रहा है। दोनों कोचिंगों में अलग-अलग शिफ्टों में कई विद्यार्थी आते है। वहीं आने और जाने का मार्ग भी एक ही है।

स्थान जानकी नगर
आसपास अस्पताल और बीच में चल रहा है स्कूल

जानकी नगर मेें तो लापरवाही की हद है। बच्चों को अस्पतालों से दूर रखा जाता है,लेकिन जानकी नगर में एक स्कूल अस्पताल परिसर के पिछले हिस्से में संचालित हो रहा है। इस स्कूल के पास कई नर्सिंग होम है। इसके बाद भी यहां अनुमति दे दी गई है। इतना ही नहीं छत को प्लास्टिक से ढांका हुआ है। इस रास्ता भी मुख्य मार्ग पर ही खुलता है। वहीं जानकी नगर में एक अन्य कोचिंग है,जिसका एक ही रास्ता है वो भी संकरा है।

स्थान शनिगली, मझली आली
आग लगी तो फायर बिग्रेड तक नहीं जा पाएगा
शहर के बीच ऐसे स्कूल है जो तंग गलियों में स्कूल और कोचिंग संचालित किए जा रहे है,लेकिन प्रशासनिक अमले को चिंता नहीं है। नगर के शनिगली और मझली आली की तंग गली में स्कूल, कोचिंग चल रहे है। आगजनी की स्थिति में तंग गलियों में फायर बिग्रेड पहुंचना संभव ही नहीं है।
मैं इस मामले में जल्द कार्रवाई करूंगा।
वीरेंद्र कटारे, एसडीएम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned