scriptपत्नी से विवाद के बाद डेढ़ साल की बेटी को फांसी लगाकर मार डाला, फिर खुद ने भी दे दी जान | sucide | Patrika News

पत्नी से विवाद के बाद डेढ़ साल की बेटी को फांसी लगाकर मार डाला, फिर खुद ने भी दे दी जान

locationधारPublished: Apr 06, 2019 01:42:31 am

पारिवारिक कलह : सुसाइड नोट मिला, पुलिस जांच में जुटी

dhar

पत्नी से विवाद के बाद डेढ़ साल की बेटी को फांसी लगाकर मार डाला, फिर खुद ने भी दे दी जान

धार. माही की मम्मी तू ये चाहती थी ना कि मैं तेरी जिंदगी से चला जाऊं, तो ले में जा रहा हूं, लेकिन हां माही को किस के सहारे छोडू, तो मैं इसको भी ले जा रहा हूं। हम तेरे बिना नहीं जी सकते, लेकिन तुम ऐशो आराम की जिंदगी जी रही है, जैसे तेरी बच्चीं भी नहीं है और तेरा पति भी नहीं है, तो ले हम जा रहे हैं, जी तेरी जिंदगी। तेरा रास्ता साफ हो गया। कुछ इस तरह की बातें सुसाइड नोट में लिखकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्वयं को फांसी लगाने के पहले युवक ने अपनी मासूम बच्ची को भी फांसी लगाकर मार डाला। दिल दहला देने वाली घटना जिला मुख्यालय के समीप ग्राम भूतिया पाड़ल्या की है, यहां पर पति कुलदीप(१९) पिता मुकेश ने पत्नी कविता से परेशान होकर लगभग डेढ़ साल की बेटी माही सहित आत्महत्या कर ली। दोनों को फांसी पर लटका हुआ शुक्रवार सुबह बहन ने देखा। इसके बाद आसपास के लोगों को बुलाकर दोनों के शव को नीचे उतारा गया। सूचना पर थाना कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची व पंचनामा बनाकर जांच शुरू की। कुछ ही देर में एफएसएल टीम भी पहुंची, जिसने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।
जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली अंतर्गत ग्राम भूतिया पाड़ल्या के समीप बच्ची को फांसी लगाने के बाद एक युवक ने फांसी लगा ली। युवक बच्ची को लेकर अपने कमरे में गया व गुरुवार की मध्यरात्रि में घटना को अंजाम दिया। युवक की बहन ने सुबह उठने पर करीब 5.30 बजे दरवाजे के नीचे से देखा तो भाई के पैर हवा में लटके हुए थे। वहीं बच्चीं के नहीं दिखने पर युवती ने परिवार सहित पड़ोसियों को बुलाया। इसके बाद बंद कमरे की खिड़की के पल्ले पर मारा। इससे खिड़की की चिटकनी टूट गई। बहन ने अंदर भाई को फंदे पर लटका हुआ देखा तो खिड़की से ही अंदर कूदकर दरवाजा खोलकर पड़ोसियों को अंदर बुलाया। इसके बाद बच्ची व युवक के शव को नीचे उतारा गया। दोनों बिलकुल भी हिलडुल नहीं रहे थे, ऐसे में परिवार ने धार थाने पर सूचना दी। पुलिस के आने तक दोनों के शव को जमीन पर रख दिया गया। कुछ देर बाद पुलिस पहुंची व पंचनामा की कार्रवाई के बाद दोनों के शव को जिला अस्पताल भेजा गया। यहां पर मृतक कुलदीप पिता मुकेश व माही पिता कुलदीप दोनों का पीएम करवाकर शव परिजन को सौंप दिया गया। इधर पुलिस ने शुक्रवार दोपहर में मामले में परिवार के कथन के आधार पर मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।
परिवार के साथ सुलाता था बच्ची को
बहन भारती ने बताया कि जब से कुलदीप बच्ची को लेकर आया था। तब से बच्ची हमारे साथ ही सोती थी। कई बार बच्ची रात में रोती थी, गुरुवार रात्रि में भाई कुलदीप बच्ची को अपने साथ लेकर घर के ही एक अलग कमरे में सो गया। पूरी रात बच्ची के रोने की आवाज नहीं आई। तब सुबह 5.30 बजे उठकर देखा तो कोई हलचल कमरे में नहीं हो रही थी। इस पर दरवाजे के नीचे से झांककर भारती ने देखा तो भाई के पैर हवा में लटके हुए थे। मृजक के समीप से ही डेढ़ पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें ही मृतक ने पत्नी को ही सबसे पहले बताने के लिए कहा था।
मृतक के पिता व मां ने बताया कि कविता नाम की महिला भाग कर आई व घर पर ही रहने लगी। फिर लव मैरिज कोर्ट में की। जब कविता घर आई थी, तो उसे चार माह का गर्भ था। डिलेवरी होने के बाद कविता अपनी मां के घर शहर के अर्जुन कॉलोनी चली गई। कुलदीप समझाने के लिए भी गया था, तब उसकी पत्नी व सास ने उसके साथ मारपीट की। पत्नी कई बार हमारे बेटे को परेशान व प्रताडि़त कर चुकी हैं। पत्नी के बच्ची माही को नहीं रखने पर कुलदीप उसे लेकर गांव आ गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो