युवती ने नर्मदा में कूदकर दी जान, लिखा- ये आत्महत्या नहीं अंगदान है, मुझे जीने-मरने का पूरा अधिकार है

युवती ने सुसाइड नोट में पुलिस से की इल्तजा
नर्मदा नदी पुल से छलांग लगाकर दी जान

मनावर/गणपुर. मैं नर्मदा में कूदकर आत्महत्या नहीं कर रही, बल्कि अपने अंग दान कर रही हूं। मैं जीवन जीने व मरने का अधिकार रखती हूं। पुलिस मेरे माता-पिता अथवा किसी परिजन को पूछताछ कर परेशान ना करे। ये बातें बुधवार दोपहर कसरावद पुल से नर्मदा में छलांग लगाकर जान देने वाली आंचल पाटीदार ने अपने सुसाइड नोट में लिखी। आंचल के खुदखुशी करने के कारणों का पता नहीं चल सका वहीं अब तक रेस्क्यू टीम उसके शव को तलाशने में दो दिन से नर्मदा नदी छान रही है।

बुधवार को कसरावद पुल से निसरपुर की युवती आंचल पाटीदार ने नर्मदा नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। युवती ने दोपहर को कसरावद पुल से नर्मदा में छलांग लगाई थी। पुल पर चप्पल व बैग मिला, जिसमें एक सुसाइड नोट मिला। इसमें युवती ने पुलिस से कहा है कि वह अपनी मर्जी से जान दे रही है तथा उसे अपने जीवन को जीने का व मरने का अधिकार है। वह अपने शरीर के अंग दान करना चाहती है। पुलिस उसके माता-पिता को अथवा उसके परिजनों को उसकी मौत के मामले में पूछताछ व तकलीफ ना दे। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 15 जनवरी दोपहर 12 बजे के दरमियान युवती ने नर्मदा में छलांग लगाई थी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस चौकी प्रभारी निसरपुर राकेश चौहान एवं एसडीआरएफ टीम बड़वानी घटनास्थल पहुंची तथा शव को ढूंढने के लिए तैराकों व गोताखोरों को उतारा गया। बुधवार व गुरुवार शाम 6 बजे तक गोताखोर शव को खोजते रहे, लेकिन अधिक पानी होने से नहीं मिल पाया। एसडीआरएफ बडवानी के प्रमुख कमांडर मुकेश मीणा के अनुसार इन दिनों पानी अधिक ठंडा होने के कारण शव नीचे की सतह पर जाने से रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिली है। वैसे 48 घंटों में शव अवश्य ऊपर आएगा। शाम को 6 बजे अंधेरा छाने के कारण रेस्क्यू कार्य रोक दिया गया। शुक्रवार सुबह पुन: रेस्क्यू कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

binod singh Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned