डकैतों ने सिर पर बंदूक रख परिवार को बनाया बंधक, पड़ोसी ने हवाई फायर किए तो पत्थर बरसाकर भागे

डकैतों ने सिर पर बंदूक रख परिवार को बनाया बंधक, पड़ोसी ने हवाई फायर किए तो पत्थर बरसाकर भागे

Hussain Ali | Updated: 30 May 2019, 12:14:33 PM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

मनावर थाने के सिंघाना चौकी अंतर्गत ग्राम अंजनिया में बीती रात बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया।

मनावर. मनावर थाने के सिंघाना चौकी अंतर्गत ग्राम अंजनिया में बीती रात बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। गांव में शोर मचा तो बदमाशों ने हवाई फायर करना शुरू कर दिए। इसके बाद घर के बाहर लोग इकट्ठा हुए तो पत्थर बरसाकर उन्हें अपने घर लौटने पर मजबूर कर दिया। सरपंच व जनपद सदस्य गोपाल मुवेल ने छत पर जाकर लाइसेंसी बंदूक से फायर किए तो बदमाश भाग निकले।

dhar

वारदात मंगलवार रात 1.45 बजे कृष्णकांत मोतीलाल मालवीय के पटेलपुरा स्थित मकान पर हुई। बदमाशों ने मकान के दरवाजे पत्थरों से तोड़ दिए। इस दौरान घर के अंदर सो रहे कृष्णकांत व उनकी पत्नी रंजना और उनके दो पुत्र लोकेश, विक्की जाग गए। तब तक बदमाश घर के अंदर घुस गए एवं कृष्णकांत के सिर पर बंदूक तान दी और बोले शोर मचाया तो गोली मार देंगे। कृष्णकांत की पत्नी आगे आकर बोली क्यों मार रहे हो जो ले जाना हो, ले जाओ, मारो मत। इसके बावजूद बदमाश कृष्णकांत को लट्ठ से पीटने लगे। इस दौरान रंजना के कान से सोने के टॉप्स निकाल कर बदमाशों को दे दिए। बदमाश बोले की नकदी और जेवर कहां रखे हैं बताओ और अलमारी को सब्बल से तोड़ दिया। शोर सुनकर ग्रामीण मदद करने पहुंचे तो बदमाश कट्टों से फायर करने लगे व गोफन से पत्थर भी फेंकने लगे। इस दौरान बदमाशों ने आलमारी में रखी आधा किलो चांदी की कड़ी, 1 जोड़ रमझोल, ढाई सौ ग्राम की 1 जोड़ पायजेब तथा 20 हजार रुपए नकद, तीन एंड्रइड मोबाइल ले उड़े। बदमाशों के कट्टों से किए फायर व पथराव से पूरे गांव में दहशत है।

एडिशनल एसपी का बेटा घायल

रात्रि 1. 40 बजे 15 से 20 बदमाशों का झुंड गांव में दाखिल हुआ। गांव में लोग अपने अपने घरो के सामने खटिया डालकर सो रहे थे। ग्रामीण मंगलिया से टॉर्च छीन ली। इसी दौरान इंदौर मैं पदस्थ एडिशनल एसपी का बेटा अपने फूफा सुकलाल के घर आया था वह भी बाहर सो रहा था। वह बदमाशों को देख उठकर भागने लगा तो उसे भी पत्थर मार दिया। इससे उसे पैर में चोट आई। इस दौरान एडिशनल एसपी इंदौर का निजी वाहन वारदात स्थल के 25 मीटर पास खड़ा था। बदमाशों को इसका भी जरा खौफ नहीं रहा।

बंदूक व अन्य हथियार चौकी में जमा थे

ग्राम के बंदूक व अन्य हथियार आचार संहिता के चलते पुलिस चौकी सिंघाना में जमा थीं। पूर्व सरपंच व जनपद सदस्य गोपाल मुवेल कल ही चौकी से अपनी बंदूक लाए थे। मुवेल ने अपने घर की छत से हवाई फायर किए तो बदमाश कृष्णकांत मालवीय के घर से भाग खड़े हुए।

घेराबंदी की लेकिन सफलता नहीं मिली

घटना के दौरान ग्रामीणों ने डायल 100 को कॉल किया। साथ ही पुलिस चौकी सिंघाना एवं पुलिस थाना मनावर को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही मनावर सिंघाना पुलिस बल के साथ टीआई संजय रावत मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के अनुसार मनावर थाने पर खबर देने के बाद 20 मिनट में टीआई पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और बदमाशों की घेराबंदी की गई, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए

अंजनिया से ग्रामीणों ने मोबाइल पर सूचना दी तुरंत ही मोबाइल वाहन लेकर हम घटनास्थल पहुंचे तथा जीराबाद, बाग, गंधवानी, डेहरी पुलिस स्टेशनों को सूचित कर घेराबंदी करवाई, लेकिन बदमाश अंधेरे का लाभ लेकर भाग निकले। वैसे इन वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश चिह्नित कर रहे हैं। शीघ्र ही इन्हें पकडऩे में सफलता मिलेगी।
- संजय रावत, टीआई, मनावर

गोलियां चल रही थीं
शोर सुनकर घर से बाहर निकला। कुछ समझता उसके पहले ही पत्थर आना चालू हो गए थे। इस दौरान गोलियां चलने लगीं, ऐसी स्थिति में मदद के लिए आगे नहीं बढ़ पाया।

- मोतीलाल पटेल, ग्रामीण

कृष्णकांत मालवीय के परिजन की आवाज सुनकर हम मोहल्ले वाले सभी दौड़ पड़े। तभी बदमाश गोफन से पत्थर बरसाने लगे। साथ ही बंदूक से फायर करने लगे।

-सीताराम मुलेवा, ग्रामीण

पूरे ग्राम को बंदूकों से हवाई फायर व गोफन से पत्थर चलाकर पूरे गांव में दशहत फैलाकर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। पत्थर से मुझे भी पैर में चोट आई है।

- ददु मुवेल, ग्रामीण

बदमाशों की संख्या करीब 20 थी। वो हथियारों के फायर कर रहे थे। साथ ही गोफन के पत्थर चला रहे थे। कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें।

- हीरालाल मुवेल, ग्रामीण

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned