सड़ रही नगर पालिका की सम्पति,लापरवाह हो रही सरकार

सड़कों पर पसर रहा टूटी पेटियों से कचरा, अनदेखी से टूट गई आदर्श सड़क की सीमेंटेड बेंच

धार. नगर पालिका जनता की गाढ़ी कमाई को यूं ही लुटाया जा रहा है। लाखों रुपए के संयंत्र नपा परिसर में ही कबाड़ हो रहे हैं, जबकि इन्हें दुरुस्त करवाकर फिर से उपयोग में भी लिया जा सकता है। इधर सड़क पर रखी टूटी पेटियों से कचरा बाहर पसर रहा है, जिससे गंदगी भी फैल रही है। देखरेख के अभाव में करीब डेढ़ साल पहले आदर्श सड़क पर लगी बेंच भी टूटने लगी है। जनता के टैक्स से खरीदे गए संसाधन नगर पालिका परिसर में युही सड़ रहे हैं। परिसर स्थित रैन बसेरा की समीप एक टैंकर और एक ट्रॉली डंप कर रखी है, जो दोनों रिपेयर करवाकर उपयोग लायक बताए जा रहे हैं। इसके अलावा शहर से उठाई गई साइकिल कचरा गाडिय़ां और टूटी हुई कचरा पेटियां भी परिसर में खुली छोड़ रखी है, जिनके अब पूर्जे भी चोरी हो रहे हैं।
समय पर इनकी नीलामी हो जाए तो सामग्री चोरी होने से भी बच सकती है। वहीं नपा को आमदनी हो जाएगी, जिससे नई सामग्री क्रय करने में मदद मिलेगी। करीब दो वर्ष पूर्व नगर पालिका ने लगभग २० कचरा पेटियां खरीदकर शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में रख रखी थी, जबकि पूर्व से ही करीब इतनी ही कचरा पेटियां रखी हुई हैं। इनमें से कई पेटियां टूट भी चुकी है, जिनसे कचरा सड़कों पर पसर रहा है। जिम्मेदारों का कहना है कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के कारण कचरा पेटियों की उपयोगिता समाप्त हो चुकी है, जिन्हें उठाकर नपा परिसर में रखा जा रहा है।
सूची बना रहे हैं
सामग्री की सूची बना रहे हैं, जिसके बाद यह देखा जाएगा कि कौन सी सामग्री उपयोग लायक है और इस पर कितना खर्च आएगा। कचरा पेटियों की आवश्यकता समाप्त हो चुकी है। इन्हें उठाकर जो भंगार हो गई है उनकी निलामी की जाएगी।
एसके पठान, सहायक यंत्री, नपा

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned